‘‘कलर्स’’ चैनल पर ‘‘नागिनः मोहब्बत और इंतकाम की दास्तान’’ के दो सीजन के अलावा कुछ दूसरे चैनलों पर भी नागिन पर आधारित सीरियलों के प्रसारण के अलावा कई हिंदी फिल्में भी बन चुकी हैं. इन फिल्मों व सीरियलों में नागिन को हमेशा बदला लेते हुए ही या हिंसा करते हुए और लोगों को नागिन से डरते हुए ही दिखाया गया है.

मगर अब 1980 से सीरियलों के निर्माण से जुड़ी मशहूर ‘‘सिनेविस्टा’’ कंपनी से जुड़े रहे और सिनेविस्टा कंपनी के मालिकों प्रेम किशन व सुनील मेहता में से प्रेम किशन के बेटे सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपनी नई कंपनी बनाकर नए ढर्रे का सीरियल ‘‘इच्छा प्यारी नागिन’’ का निर्माण कर रहे हैं, जिसे सब टीवी ने 27 सितंबर से प्रसारित करने की योजना बनायी है.

सूत्रों के अनुसार सिद्धार्थ मल्होत्रा के सीरियल ‘‘इच्छा प्यारी नागिन’’ में उन सभी सीरियलों व फिल्मों के खिलाफ बात की गयी है, जिनमें नागिन को हिंसात्मक रूप में ही पेश किया जाता रहा है. सिद्धार्थ मल्होत्रा के हास्य सीरियल ‘‘इच्छा प्यारी नागिन’’ में नागिन किसी को डराती नहीं है, बल्कि अच्छे कर्म करती है, इसलिए लोग उसे इच्छा प्यारी नागिन बुलाते हैं.

इस सीरियल को लेकर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने चुप्पी साध रखी है. मगर जब हमने इस बारे में ‘‘सब’’ टीवी के सीनियर एक्ज्यूकेटिब वाइस प्रेसीडेंट और बिजनेस हेड अनुज कपूर से बात की, तो अनुज कपूर ने ‘‘सरिता’’ पत्रिका को बताया-‘‘जी हां! सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अब सिने विस्टा से अलग अपनी नई कंपनी बनायी है. जिसके तहत वह हमारे चैनल के लिए एक हास्य सीरियल ‘इच्छा प्यारी नागिन’ का निर्माण कर रहे है. अब तक फिल्मों और सीरियलों में हमेशा नागिन को बुरा ही दिखाया गया है. पर पहली बार इस सीरियल में नागिन को अच्छा दिखाया जाएगा. इसमें इच्छा नागिन का किरदार सोनाली जाफर निभा रही हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...