फिल्म ‘कृष 3’ की असफलता के साथ ही रितिक रोशन के करियर का पतन शुरू हो गया था. फिल्म ‘बैंग बैंग’ की असफलता के बाद पिछले दिनों जिस तरह अपनी पत्नी से तलाक के बाद कंगना रनौत के साथ रिश्तों को लेकर रितिक रोशन विवादों में घिरे रहे हैं, उससे उनके इमेज के साथ-साथ करियर को भी नुकसान हुआ है.

सूत्रों के अनुसार रितिक रोशन ने स्वयं एक पी आर की सलाह पर इस विवाद को बेवजह का तूल दिया था, वह चाहते तो मसले को आराम से बैठकर बिना किसी को भनक लगे ही सुलझा सकते थे. पर पी आर की सलाह पर रितिक ने जिस तरह कुछ अंग्रेजी दैनिकों में अपने ईमेल वगैरह विज्ञापन की तरह छपवाया, उसका खामियाजा उन्हे भुगतना पड़ रहा है.

उनकी हालिया प्रदर्षित फिल्म ‘मोहनजोदड़ो’ भी बाक्स आफिस पर बुरी तरह से असफल हुई है. इस फिल्म में रितिक के अभिनय की भी काफी आलोचना हो रही है. कहा जा रहा है कि लगभग हर दृष्य में रितिक ने अपने आपको दोहराया ही है. वैसे फिल्मृ ‘मोहनजोदड़ो’ के प्रदर्शन से 1 सप्ताह पहले जब रितिक ने प्रेस से मुलाकात की, उस वक्त बातचीत के दौरान रितिक में कोई उत्साह नजर नहीं आ रहा था. ऐेसा लग रहा था कि वह निजी जीवन के विवादों व करियर में मिल रही असफलता से टूट चुके हैं, और जब वह प्रेस बात कर रहे थे,तब भी वह अंदर से फिल्म ‘मोहनजोदड़ो’ की सफलता को लेकर आश्वस्त नहीं थे.

यह सच है कि रितिक रोशन के गिरते करियर को और अधिक गिराने में कंगना के साथ उनके रिश्ते के विवाद ने भी अहम भूमिका निभायी. इसके लिए पूरी तरह से खुद रितिक रोशन ही दोषी हैं. एक पुरानी कहावत है,‘जब इंसान की सोच नकारात्मक हो जाती है, जब इंसान दूसरे को बर्बाद करने की सोचने लगता है, तो वह सबसे पहले खुद को बर्बाद करता है.’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...