सेंसर बोर्ड पिछले कुछ दिनों से काफी सख्त हो गया है. हाल ही में बोर्ड ने फिल्म ऐ दिल है मुश्किल के कुछ लव मेकिंग सीन्स पर कैंची चलाई थी. वैसे देखा जाए तो भारतीय सिनेमा में अब तक ऐसी बहुत सी फिल्मों में बहुत से सीन रहे हैं जिन पर असल में सेंसर बोर्ड की कैंची चलनी चाहिए थी, लेकिन चली नहीं. इन फिल्मों में स्टार्स को न्यूड होते या रियल में फिजिकल होते देखा जा चुका है.

बॉलीवुड की ऐसी ही 6 फिल्मों के बारे में आप यहां पढ़ सकते हैं…

माया मेमसाब : शाहरुख खान-दीपा साही

केतन मेहता के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दीपा साही ने टॉपलेस सीन दिए थे. इतना ही नहीं शाहरुख भी इस फिल्म में न्यूड नजर आए थे. फिल्म शाहरुख और दीपा के इस सीन की वजह से कॉन्ट्रोवर्सी में रही थी.

सिंस : शाइनी आहूजा-सीमा रहमानी

वर्ष 2005 में रिलीज हुई यह फिल्म विनोद पांडे के निर्देशन में बनी थी. इसमें शाइनी आहूजा ने सीमा रहमानी के साथ कई न्यूड सीन दिए थे. इनमें कई लव मेकिंग सीन भी शामिल हैं, जिस पर सेंसर बोर्ड ने कैंची चला दी थी.

चत्रक (बंगाली फिल्म) : पाउली डैम-अनुब्रत बसु

इस फिल्म में पाउली डैम अनुब्रत के साथ इंटिमेट होती दिखती हैं और यह सीन असली है. इस सीन पर बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में काफी बवाल हुआ था. पाउली पहली ऐसी अभिनेत्री थीं जिन्होंने इतना बोल्ड स्टेप उठाया था. फिल्म का निर्देशन श्रीलंकन डायरेक्टर विमुक्ति जयसुन्द्रा ने किया था.

मिस्टर सिंह मिसेस मेहता : अरुणा शील्ड्स

यह फिल्म वर्ष 2010 में रिलीज हुई थी और इसमें भारतीय मूल की ब्रिटिश एक्ट्रेस अरुणा शील्ड्स ने कई न्यूड सीन दिए थे. इनमें उनका फुल फ्रंटल पोज भी शामिल है. इस फिल्म को भारत में कट्स के साथ रिलीज किया गया था.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...