बौलीवुड में पहले भी एक ही दिन एक साथ दो दो फिल्में प्रदर्शित होती रही हैं. मगर इस बार रितिक रोशन के अभिनय से सजी फिल्म ‘‘काबिल’’ और शाहरुख खान के अभिनय से सजी फिल्म ‘‘रईस’’ के प्रदर्शन को लेकर जिस तरह की हायतोबा और शतरंजी चालें चली जा रही हैं, वैसा इससे पहले कभी नहीं हुआ. पहले यह दोनों ही फिल्में 27 जनवरी को प्रदर्शित होने वाली थी. मगर दोनों फिल्में एक साथ प्रदर्शित न हो और दर्शक न बंटें, यह सोचकर शाहरुख खान ने फिल्म ‘‘काबिल’’ के निर्माता राकेश रोशन से दो तीन मुलाकातें की, मगर राकेश रोशन ने साफ कर दिया कि वह अपनी फिल्म के प्रदर्शन की तारीख नहीं बदलेंगे.

उसके बाद दोनों फिल्मों के प्रदर्शन की तारीख बदलकर 26 जनवरी हो गई. पर अभी भी ‘काबिल’ और ‘रईस’ का टकराव होना था. अचानक एक दिन राकेश रोशन ने घोषित किया कि दो फिल्मों की सीधी टक्कर न हो, इसलिए वह फिल्म ‘‘काबिल’’ को अब 25 जनवरी को शाम छह बजे के शो से ही प्रदर्शित करेंगे. शाहरुख खान चुप रहे. मगर सात दिसंबर को अपनी फिल्म ‘‘रईस’’ का ट्रेलर लांच करते हुए शाहरुख खान ने घोषणा कर दी कि उनकी फिल्म ‘‘रईस’’ 25 जनवरी को सुबह नौ बजे के शो में ही प्रदर्शित की जाएगी. सूत्रों का दावा है कि इससे राकेश रोशन और रितिक रोशन को मिर्ची लगी. पर वह चुप रहे.

मगर कई शतरंजी चालें चलते हुए अब पूरे 20 दिन के बाद राकेश रोशन ने घोषणा की है कि ‘काबिल’ भी 25 जनवरी को सुबह नौ बजे के शो में ही प्रदर्शित होगी. राकेश रोशन कहते हैं-‘‘हमारी फिल्म ‘काबिल’ के वितरकों ने काफी सोच विचार कर ‘काबिल’ को 25 जनवरी की सुबह नौ बजे के शो के साथ प्रदर्शित करने का फैसला ले लिया है.’’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...