एकता कपूर के सीरियल ‘‘कसम से’’ में अभिनय कर रातों रात स्टार अदाकारा बनने के बाद प्राची देसाई ने फरहान अख्तर के साथ 2008 में फिल्म ‘‘रॉक ऑन’’ से बौलीवुड में कदम रखा था. उसके बाद से अब तक वह कई फिल्मों में नजर आयी, मगर एक अदाकारा के रूप में उन्हे शोहरत नहीं मिल पायी. यहां तक कि ‘कसम से’ में अभिनय कर उन्होंने जो शोहरत बटोरी थी, वह भी अब धीरे धीरे धूमिल हो चुकी है.

इस बात का अहसास ‘‘रॉक ऑन 2’’ के बाक्स आफिस पर बुरी तरह से पिटने के बाद प्राची देसाई को भी हो चुका है. अब वह पछता रही हैं कि उन्होंने फरहान अख्तर के साथ फिल्म ‘‘रॉक ऑन’’ में ‘नेक्स्ट डोर गर्ल’ का किरदार निभाते हुए करियर क्यों शुरू किया था. वह अब तक अपनी इस ईमेज को तोड़ नहीं पायी हैं.. प्राची देसाई को अब अहसास हो रहा है कि उन्हें बड़े बजट की फिल्मों में ग्लैमरस किरदार निभाने चाहिए . बहरहाल, अब वह प्रेम कहानी प्रधान फिल्मों में अभिनय करना चाहती हैं.

जी हां! यह कटु सत्य है. हाल ही में मीडिया से बात करते हुए प्राची देसाई ने कहा है- ‘‘मैं टीवी से फिल्मों में आयी थी. मुझे पता नहीं था कि पहली फिल्म में जो किरदार निभाएंगे, वह चिपक कर रह जाएगा. 2008 में 19 वर्ष की उम्र में मैंने फिल्म ‘रॉक ऑन’ में एक मीठी सी नेक्स्ट डोर गर्ल का किरदार निभाया था. उसके बाद हर फिल्म में मुझे उसी तरह के किरदार निभाने के मौके मिले. मैं उस ईमेज से बाहर नहीं निकल पायी. किसी फिल्मकार ने मुझे बड़ी फिल्म में ग्लैमरस किरदार निभाने का आफर नहीं दिया. आज भी मेरे पास संजीदा, सीधी सादी लड़की के ही किरदारों के आफर आ रहे हैं. जबकि निजी जिंदगी में मैं इसके विपरीत हूं. गैर फिल्मी परिवार की होने की वजह से फिल्म उद्योग की कार्यशैली से अनभिज्ञ रही हूं. मैं महसूस कर रही हूं कि विद्या बालन की तरह ‘परिणीता’ या कंगना रानौट की तरह ‘गैंगस्टर’ जैसी फिल्में या उस तरह की सशक्त पटकथा वाली फिल्में पाना आसान नहीं है.’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...