लंबा इंतजार हुआ खत्‍म और 15 जनवरी को रिलीज होने के लिए बिल्‍कुल तैयार है फिल्‍म 'चॉक एंड डस्‍टर'. फिल्‍म को निर्देशित कर रहे हैं निर्देशक जयंत गिलटर. वहीं फिल्‍म में नजर आएंगे बड़े जाने-माने चेहरे. जूही चावला, शबाना आजमी, जैकी श्रॉफ, अनुपम खेर, समीर सोनी, गिरीश कर्नाड भी प्रमुख भूमिका में और साथ में निगेटिव रोल में दिव्‍या दत्‍ता और आर्य बब्‍बर भी नजर आएंगे. फिल्‍म को प्रोड्यूस किया है अमिन सूरानी ने.

फिल्‍म में विद्या और ज्‍योति नाम की दो टीचर्स अहम भूमिका में नजर आती हैं. दोनों ही मुंबई के एक हाईस्‍कूल में टीचर्स हैं. अपने स्‍टूडेंट्स से इनका खासा लगाव दिखाया गया है. फिल्‍म की कहानी में टर्न उस समय आता है जब स्‍कूल में एक नई प्रिंसिपल आ जाती है. इस प्रिंसिपल का नाम है कामिनी गुप्‍ता. ये आते ही स्‍कूल के सारे मापदंडों को बदलकर रख देती हैं. इसके बाद शुरू होती है किरदारों के बीच की असली जद्दोजहद.

फिल्‍म के रिलीज होने से पहले ये खबरें सुनने को मिली थीं कि फिल्‍म में को-एक्‍ट्रेस शबाना आजमी के साथ काम करने को लेकर जूही चावला बेहद एक्‍साइटेड थीं. हों भी क्‍यों न, शबाना आजमी सरीखे प्रतीभाशाली कलाकारों संग काम करने का मौका कम ही मिलता है. इसको लेकर जूही ने ये तक कह दिया कि जब उनके सामने फिल्‍म की स्‍क्रिप्‍ट आई तो उसका मतलब सिर्फ शबाना आजमी था.

उधर, शबाना आजमी ने भी 'चॉक एंड डस्‍टर' में शामिल होने का श्रेय फिल्‍म में अपनी को-एक्‍ट्रेस जूही चावला को दिया. उन्‍होंने कहा कि फिल्‍म में काम करने को लेकर उनके मन में दुविधा थी, फिल्‍म के प्रति जूही के उत्‍साह को देखकर वह भी इसके लिए तैयार हो गईं. आगे उन्‍होंने बताया कि फिल्‍म की स्‍क्रिप्‍ट उनको पसंद आई थी, लेकिन फिल्‍म के निर्माता और निर्देशक को वह नहीं जानती थीं, इसलिए वह इससे जुड़ने में झिझक रहीं थीं. वहीं काम करने के बाद शबाना आजमी का अनुभव काफी अच्‍छा रहा.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...