बॉलीवुड और क्रिकेट का रिश्ता काफी मजबूत और पुराना है. मनोरंजन की सबसे बड़ी दो इंडस्ट्रियों के बीच अनेकों अफेयर के किस्से जन्में परंतु कुछ अपने रिश्ते को शादी तक ले जा पाए और कुछ किस्से अधूरे ही रह गए. कुछ ऐसे क्रिकेटर जिन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्रियों से शादी की.  

हरभजन सिंह और गीता बसरा

भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने अभिनेत्री गीता बसरा के साथ 29 अक्टूबर 2015 को शादी की. यह शादी जालंधर के एक गुरूद्वारे में हुई. दोनों ने पांच वर्ष लंबी कोर्टशिप के बाद शादी की. शादी ने सोशल मीडिया पर खूब धूम मचाया था. इस शादी में क्रिकेट जगत और बॉलीवुड की नामी हस्तियों ने  शिरकत की जिनमें अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा जैसे नाम शामिल हैं.  

मोहसीन खान और रीना रॉय

पाकिस्तान के प्रसिद्ध खिलाड़ी मोहसीन खान और हिंदी फिल्मों की अभिनेत्री रीना रॉय के 1980 में खूब सुर्खियां बटोरी. इस जोड़े ने शुरूआत डेटिंग के साथ की. दोनों ने 1 अप्रेल 1983 को शादी की. शादी के बाद, यह जोड़ा पहले कराची (पाकिस्तान) में बसा और फिर मुंबई शिफ्ट हो गया. जहां मोहसीन खान ने भी फिल्मों में करियर बनाने की कोशिश की. इन दोनों की एक बेटी जन्नत है. लेकिन ये शादी ज्यादा दिन नहीं चल सकीं और बाद में इस जोड़े का तलाक हो गया.    

मोहम्मद अजहरूद्दीन और संगीता बिजलानी

1994 में मोहम्मद अजहरूद्दीन और संगीता बिजलानी के बीच अफेयर होने की खबरे सामने आईं. अजहर शादीशुदा थे. दोनों की मुलाकात एक विज्ञापन की शूटिंग के दौरान हुई थी. आखिरकार अजहर ने अपनी पत्नी को तलाक दिया और 1996 में संगीता बिजलानी से शादी की. हालांकी इन दोनों का तलाक हो चुका है. खबरों की मानें तो, संगीता बिजलानी के अजहर से तलाक के पीछे अजहर और बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा के बीच की नजदीकियां थीं.  

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...