अच्छी कहानियों और लाजवाब अभिनय के कारण, कुछ खास फिल्मों के साथ साल 2016 बॉलीवुड के लिए एक शानदार साल साबित हुआ. फिर भी कुछ फिल्में ऐसी थी जिनसे दर्शकों को काफी उम्मीदें थी, पर ये बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाईं. हालांकि इन सभी को A सर्टिफिकेट जरूर मिल गया.

1. फितूर

फरवरी 2016 को सिनेमा घरों में आई कैटरीना कैफ और आदित्य रॉय कपूर अभिनीत इस फिल्म से सभी को काफी उम्मीदें थीं. इस दोंनो ही कलाकारों की क्यूट अदाएं और कश्मीर जैसी खूबसूरत जगह पर शूटिंग होने के बावजूद भी ये फिल्म किसी की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी.

2. बार बार देखो

सितम्बर 2016 में फिल्म की रिलीज से पहले ही फिल्म का गाना 'काला चश्मा' खासा पसंद किया गया. इस गाने को लेकर लोगो की प्रतिक्रिया को देखते हुए तो यही उम्मीद लगाई जा रही थी कि कैटरीना कैफ और आदित्य रॉय की ये फिल्म एक बड़ी हिट होने वाली है. पर ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल साबित हुई.

3. फैन

अब सुपरस्टार शाहरुख खान की किसी फिल्म को एक बड़ी फ्लॉप कह पाना आसान तो नहीं है पर अप्रैल 2016 में आई उनकी फिल्म ‘फैन’ की किस्मत उनके दर्शको द्वारा एक फ्लॉप फिल्म के तौर पर करार दी गई. वैसे क्रिटिक्स ने फिल्म को सराहा पर बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सफल साबित नहीं हो सकी.

4. मोहम जोदड़ो

इस फिल्म में रितिक रोशन और फिल्म निर्माता आशुतोष गोवरिकर की जोड़ी से दर्शकों को काफी उम्मीदें थीं. ये फिल्म 12 अगस्त 2016 को रिलाज की गई, पर इस फिल्म को मिली असफलता के झटके ने एक बात तो साबित कर दी कि अब दर्शक अपनी पसंद को लेकर काफी सजग हो गए हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...