बॉलीवुड में अनिल कपूर का करियर घिसट घिसट कर ही आगे बढ़ रहा है. बॉलीवुड के अपने करियर को गति देने के लिए उन्हें अब बार बार हॉलीवुड व अमरीकन फिल्म या टीवी सीरीज का सहारा लेना पड़ रहा है. यह एक कटु सत्य है. भले ही अनिल कपूर इस सच को कबूल करने की बजाय पत्रकारों पर आरोप लगाएं कि पत्रकार उन पर निजी हमला करते हैं.

हॉलीवुड फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ ने अनिल कपूर के करियर को उस वक्त जीवनदान दिया था, जब उनका करियर समाप्त सा हो गया था. उसके बाद अनिल कपूर ने अमरीकन टीवी सीरीज ‘24’ में अभिनय किया, जिससे उन्हें अच्छी खासी शोहरत मिली.

इस शोहरत को भुनाने के लिए अनिल कपूर ने अमरीकन टीवी सीरीज ‘24’ के अधिकार खरीदकर उसका भारतीयकरण कर ‘स्टार प्लस’ के लिए सीरियल ‘24’ का निर्माण करने के साथ उसमें अभिनय किया. यह सीरियल किसी तरह से मामुली सफलता बटोर पाया था. इसके बाद अनिल कपूर गत वर्ष ‘दिल धड़कने दो’ और ‘वेलकम बैक’ जैसी असफल फिल्मों में नजर आए. तब अनिल कपूर ने बड़े उत्साह के साथ टीवी सीरियल ‘24’ का दूसरा सीजन बनाया, जिसमें एक बार फिर उन्होंने अभिनय किया. यह सीरियल फिलहाल ‘स्टार प्लस’ पर ही प्रसारित हो रहा है, मगर बुरी तरह से असफल है. इसे टीआरपी नहीं मिल रही है. ज्ञातब्य है कि इस सीरियल के निर्देशक अभिनय देव निर्देशित फिल्म ‘फोर्स 2’ भी बॉक्स आफिस पर रो रही है.

इतना ही नहीं अनिल कपूर पिछले चार वर्ष से भी अधिक समय से अनुजा के उपन्यास ‘बैटल फॉर बिठोरा’ पर अपनी बेटी सोनम कपूर को लेकर फिल्म बनाना चाहते हैं, मगर अब तक इस फिल्म की कोई प्रगति नहीं हुई. तो वहीं उनकी बेटी रिया कपूर ने ‘वीरे दी शादी’ फिल्म के निर्माण की घोषणा की है, इसमें सेानम कपूर, करीना कपूर व स्वरा भास्कर हैं, मगर यह फिल्म भी अधर में लटकी हुई है. ऐसे में एक बार फिर अनिल कपूर को विदेशी सीरीज का ही सहारा नजर आ रहा है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...