फिल्म के प्रचार के लिए जो न करना पड़े, वह कम है. जी हां! आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘दंगल’ दिसंबर में प्रदर्शित होनी है जो कि अपने समय के मशहूर कुश्तीबाज महावीर सिंह फोगट व उनकी बेटियों की जीवनगाथा पर आधारित है.

इस फिल्म में आमिर खान ने महावीर सिंह फोगट का किरदार निभाया है. इसी के चलते आमिर खान, महावीर सिंह फोगट की बेटी गीता फोगट की शादी के अवसर पर न सिर्फ कुछ उपहार खरीदा बल्कि खुद भी गीता फोगट की शादी में शामिल होने के लिए 20 नवंबर को महावीर सिंह के गांव बलाली, हरियाणा भी गए.

मजेदार बात यह है कि आमिर खान ने पंद्रह दिन पहले से ही प्रचारित करना शुरू किया था कि वह गीता की शादी में शादी का जोड़ा लेकर जाएंगे. आमिर खान ने तो यहां तक प्रचारित करा दिया था कि वह गीता की शादी का जोड़ा खरीद चुके हैं. मगर अंततः वह शादी का जोड़ा लेकर नहीं गए.

इस पर अपनी सफाई देते हुए महावीर सिंह फोगट के गांव में पत्रकारों के सामने आमिर खान ने कहा, ‘‘हम शादी का जोड़ा लेकर आने वाले थे, पर बाद में हमें बताया गया कि इनके यहां रिवाज है कि शादी का जोड़ा मामा के घर से आता है, इसलिए हम शादी का जोड़ा लेकर नहीं आए. पर कुछ उपहार लेकर आए हैं, जो कि फोगट परिवार के लिए प्यार का इजहार है. मगर हम दिसंबर माह में फोगट परिवार को फिल्म ‘दंगल’ दिखाएंगे, उनके लिए हमारी तरफ से ‘दंगल’ ही असली तोहफा होगा.’’ यानी कि आमिर खान अपनी फिल्म ‘दंगल’ का ही प्रचार कर रहे थे.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...