पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने का मसला दिन पर दिन तूल पकड़ता जा रहा है. बौलीवुड दो खेमों में भले ही बंट चुका हो, मगर पाकिस्तानी कलाकारों के पर कतरने का सिलसिला शुरू हो चुका है.

बौलीवुड में चंद लोग पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने के खिलाफ हैं. सैफ अली खान सहित कुछ कलाकारों का मानना है कि किसी भी कलाकार को किसी देश की सीमा में कैद नहीं किया जाना चाहिए. तो दूसरी तरफ पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम कर चुके फिल्मकारों के खिलाफ विरोध भी बढ़ता जा रहा है. जीटीवी ने अपने ‘जिंदगी’ चैनल से सभी पाकिस्तानी सीरियलों की विदाई कर दी है. तमाम फिल्मकार भी अब पाकिस्तानी कलाकारों से दूरी बनाने पर विचार करने लगे हैं.

मनीष हरीशंकर के निर्देशन में टीपी अग्रवाल द्वारा बनायी जा रही फिल्म ‘‘लाली की शादी में लड्डू दीवाना’’ में विवान शाह, अक्षरा हसन, गुरमीत चैधरी और कविता वर्मा मुख्य भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म एक शाही शादी के इर्दगिर्द घूमती है. इसी फिल्म के लिए पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान ने रोमांटिक गाना ‘‘मैंने सोचा ना था..’’अपनी अवाज में रिकार्ड किया था. इस गाने को मार्च माह में विवान शाह और अक्षरा हसन पर कश्मीर में फिल्माया गया था.

बौलीवुड से जुड़े ज्यादातर लोगों की राय में देश की एकता और देश हित सर्वोपरि है. इसी के चलते फिल्म निर्माता टी पी अग्रवाल ने मनीष हरीशंकर निर्देशित अपनी फिल्म ‘‘लाली की शादी में लड्डू दीवाना’’ को लेकर अति महत्वपूर्ण कदम उठाया है. टी पी अग्रवाल ने अपनी इस फिल्म के लिए मशहूर पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान द्वारा स्वर बद्ध गीत ‘‘मैंने सोचा ना था..’’ को अब भारतीय गायक की आवाज में डब कराने का निर्णय लिया है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...