कई सफल फिल्में निर्देशित कर शोहरत पाने के बाद बतौर निर्माता दूसरे निर्देशकों को काम करने का अवसर दे रहे फिल्मकार आनंद एल राय लगातार सफलता की ओर अग्रसर थे. पर बतौर निर्माता वह अपनी फिल्म ‘‘मनमर्जिया’’ को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हैं.

वास्तव में आनंद एल राय ने बड़े जोश व एक नई सोच के साथ बतौर निर्माता आयुष्मान खुराना और भूमि पेडणेकर की सफल जोड़ी को लेकर अपनी नई फिल्म ‘‘मनमर्जिया’’ को समीर शर्मा के निर्देशन में शुरू किया था. फिल्म ‘‘मनमर्जिया’’ की शूटिंग शुरू हो गयी. सब कुछ सही दिशा में जा रहा था. पर तभी शाहरुख खान की ‘दिलवाले’ तथा ‘फैन’ फिल्मों के बाक्स आफिस पर बुरी तरह से मात खाने के बाद भी आनंद एल राय ने शाहरुख खान के साथ हाथ मिलाते हुए उनके साथ एक प्रेम कहानी प्रधान फिल्म बनाने की घोषणा की, तब से उनके सितारे भी गर्दिश में नजर आने लगे हैं.

जी हां! शाहरुख खान के साथ हाथ मिलाते ही आंनद एल राय को अहसास हुआ कि उनकी फिल्म ‘‘मनमर्जिया’’ के निर्देशक समीर शर्मा ने अच्छा काम नहीं किया है, तो उन्होंने सबसे पहले इस फिल्म को समीर शर्मा से ही कहकर पुनः फिल्मवाया. मगर जो रिजल्ट आया, उससे आनंद एल राय संतुष्ट नहीं हुए. तब आनंद एल राय ने ‘मनमर्जिया’ के निर्देशक समीर शर्मा की छुट्टी कर फिल्म के निर्देशन की जिम्मेदारी अश्विनी अय्यर तिवारी को दी. अश्चिनी अय्यर तिवारी के निर्देशक बनते ही आयुष्मान खुराना ने फिल्म ‘‘मनमर्जिया’’ करने से इंकार कर दिया.

किसी तरह आनंद एल राय ने सब कुछ संभाला. पर फिल्म ‘‘मनमर्जिया’’ की शूटिंग शुरू नहीं हो पायी. हर बार अश्विनी अय्यर तिवारी बहाना बनाकर शूटिंग शुरू करने से इंकार करती रही. अंततः एक दिन निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी ने खुद को ‘मनमर्जिया’ से अलग करने की घोषणा करते हुए बतौर निर्देशक नई फिल्म ‘‘बरेली की बर्फी’’ की लखनऊ में शूटिंग करनी शुरू कर दी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...