मॉडलिंग विशेष रूप से पुरुषों के लिए नहीं है ऐसे देश में जहां डिज़ाइनर फैशन ज्यादातर महिलाओं के पहनने के द्वारा परिभाषित किया जाता है, लेकिन कुछ पुरुष मॉडल ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने बॉलीवुड सपने और फैशन की कठोर वास्तविकताओं के बीच छिपकर खुद को नाम दिया है. यह इस उद्योग में जीवित रहने के लिए निडर समर्पण और दृढ़ता का काम है, जहां उत्कृष्टता की कोई परिभाषा नहीं है और हर कोने में प्रतिस्पर्धा होती है. 6 पुरुष मॉडल जो न सिर्फ अपने क्षेत्र में नेतृत्व करते हैं बल्कि सुपर-रोचक सफलता की कहानियां भी हैं.

नमित खन्ना

दिल्ली में जन्मे मॉडल नमित खन्ना ने ब्रिटेन में विपणन करने के लिए दिल्ली लौटने से पहले भारत की सबसे बड़ी विज्ञापन कंपनियों में से एक के साथ नौकरी लेने का अध्ययन किया. उन्हें डिजाइनर और पत्रिकाओं के साथ कई 'मैत्रीपूर्ण' मॉडलिंग असाइन किए गए. अंत में, उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और मॉडलिंग शुरू कर दिया. वह कई साल पहले मुंबई चले गए, जहां उन्होंने रियलिटी टीवी शो में अभिनय किया और फिर एक बॉलीवुड कॉमेडी फिल्म में अभिनय किया, लेकिन वो फिल्म अभी तक रिलीज नहीं हुई है. वह सभी प्रमुख डिजाइनरों जैसे कि सब्यासाची, रोहित बाल और मनीष मल्होत्रा ​​के लिए रैंप पर जाते हैं, और मारुति सुजुकी और गार्निअर जैसे टेलीविजन विज्ञापनों में अभिनय करते हैं.

रूहल्ला 'गाजी' क्वाजीम

गाजी कश्मीर के बडगाम जिले से हैं वह कश्मीर से बैंगलोर गए और उन्होंने एक अस्पताल में चिकित्सा सहायक के रूप में काम किया. बाद में, उन्हें छवि सलाहकार प्रसाद बिदप्पा ने खोजा, जिन्होंने सुझाव दिया कि वे मॉडलिंग में अपना हाथ आजमाएं. 2010 में, उन्होंने एक जूम टीवी प्रतियोगिता में भाग लिया और इसे इंटरनेशनल फेस ऑफ द ईयर के रूप में चुना गया. उनके हालिया रेमंड के मेड-टू-माजर अभियान ने उन्हें फैशन के नक्शे पर रखा है. वह भारत के सभी प्रमुख डिजाइनरों जैसे रैना एस, मनीष मल्होत्रा, के लिए रैंप चले गए हैं और उन्हें प्रतिष्ठित प्रकाशनों में शामिल किया गया है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...