औफिस जाने वाली महिलाओं को घर के कामकाज और दूसरी जिम्मेदारियों से भी दो चार होना पड़ता है. ऐसे में उन्हें मेकअप के लिए ज्यादा समय नहीं मिल पाता. लेकिन ये बहुत जरूरी है कि आप इन व्यस्तताओं में भी खूबसूरत और आकर्षक दिखें. आप खुद को थोड़ा संवार कर औफिस जाएं, क्योंकि यह भी प्रोफेशनल डिकौरम का ही एक हिस्सा है. तो आइए जाने कि औफिस जाने वाली महिलाएं कैसे करें मेकअप.

अच्छा दिखने के लिए क्या करें

जब आप औफिस जा रही हों तो अपनी त्वचा और चेहरे पर ज्यादा कुछ न करें. डार्क आईलाइनर, डार्क शेड लिपस्टिक और आई शैडो के इस्तेमाल से बचें. हल्का और लाइट मोकअप ही करें. आपका तरोताजा और चमकता हुआ चेहरा निश्चित रूप से औफिस के माहौल के लिए सबसे अच्छा रहेगा.

फ्रेश लुक

जब भी औफिस में प्रवेश करें तो आपका एकदम फ्रेश नजर आना बेहद जरूरी है. अगर आप सुस्त और थकी-थकी दिखेंगी तो इससे लोगों पर गलत प्रभाव पड़ेगा. इसलिए आप अपने लुक को लेकर गंभीर रहें.

किस तरह का हो मेकअप

ज्यादातर औफिस में कौर्नर पर फ्लोरेसंट लाइट और बाकी जगहों पर हल्की हरी लाइट लगी होती है. ऐसे में औफिस के अंदर का माहौल ग्रीनिश डार्क होता है. इसलिए आप ऐसा मेकअप करें, जो इस रोशनी में नजर आए. इसके लिए आप हल्के रंग का ब्लश इस्तेमाल कर सकती हैं. लाल और गुलाबी रंग का इस्तेमाल बिल्कुल न करें. ये आपके स्किन पर काफी भद्दा नजर आएगा.

लिपस्टिक का शेड

कभी भी मिट्टी के रंग का लिपस्टिक न लगाएं. कम रोशनी में यह बहुत ही गंदा दिखेगा. इस मामले में शिमरी लिपस्टिक सबसे अच्छा रहेगा. यह कम रोशनी में चमकदार दिखेगा और आपकी खूबसूरती में भी निखार लाएगा. टाउप और बैगी शेड का भी इस्तेमाल न करें. इसे भी औफिस के लिए ठीक नहीं माना जाता है.

आखों को कैसे बनाएं खास

इसके लिए आप वार्म और लाइट टोन का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन रंगों से आखें चमकदार और खूबसूरत नजर आती हैं. आप लाइट वार्म ग्रे, ब्राउन करल और डस्टी रोज शेड्स जैसे रंगों का चुनाव कर सकते हैं.

Tags:
COMMENT