बेटियां माता-पिता की दुलारी होती हैं. यहां तक कि एक पिता के लिए तो बेटियां उनकी परी होती हैं, जिनकी वे हर इच्छा पूरी करना चाहते हैं. लेकिन इसी के साथ ही लड़कियां चाहती हैं कि एक पिता अपनी भावना व्यक्त करते हुए अपनी बेटी से बात करें.

आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो हर बेटी अपने पिता से सुनना चाहती है. तो आइये जानते हैं उन बातों के बारे में.

तुम खूबसूरत हो

पेरेंट्स को अपने बच्चे खूबसूरत ही लगते हैं लेकिन बेटी अपने माता-पिता से यह बात सुनना चाहती हैं, खासकर पिता से. आपकी यह एक छोटी-सी बात बेटी का आत्मविश्वास बढ़ा देती है.

मैं तुम्हारे साथ हूं

वैसे तो पिता हर कदम पर अपनी बेटी के साथ खड़े रहते हैं लेकिन बेटी यह बात अपने पिता के मुंह से सुनना चाहती हैं कि मैं हर कदम पर तुम्हारे साथ हूं. आप के सिर्फ इतना कहने से आपकी बेटी किसी भी काम को करने से पहले असहज महसूस नहीं करती.

कुछ भी नामुमकिन नहीं

बेटी चाहे कोई भी काम करें लेकिन वह चाहती हैं कि हर कदम पर पिता उन्हें प्रोत्साहित करें. पिता का प्रोत्साहन बेटी के लिए काफी मायने रखता है. पिता का एक बार यह कह देना ‘कुछ भी करना नामुमकिन नहीं है, तुम आगे बढ़ों’ बेटी के मनोबल को बढ़ावा देता है.

मुझे तुम पर नाज है

बेटी जब भी कोई अच्छा काम करें तो उसे यह जरूर कहें कि आपको उनपर नाज है. इससे न सिर्फ बेटी को खुशी मिलती है बल्कि इससे उनका आत्मविश्वास भी बढ़ता है.

Tags:
COMMENT