फिल्म ‘‘नीरजा’’ में प्लेन हाईजैकर खलिल की क्रूरता, चेहरे पर गुस्सा और पागलपन का अंदाज ऐसा रहा कि हर कोई खलिल से नफरत करने लगा है. तभी तो नीरजा भानोट के भाई अखिल भानोट ने फिल्म ‘‘नीरजा’’ देखकर कहा कि फिल्म देखते समय उन्हे लग रहा था कि वह खलिल को पकड़कर गोली मार दें. ऐसे खूंखार व सायको आतंकवादी खलिल का किरदार निभाकर रातों रात स्टार बन जाने वाले अभिनेता जिम सर्भ की यह पहली प्रदर्शित फिल्म है. मूलतः पारसी जिम सर्भ लंबे समय से थिएटर से जुड़े हुए हैं. जिम सर्भ ने ‘‘नीरजा’’ से पहले ‘‘अजीब आशिक’’ और ‘‘यशोधरा’’ फिल्मों में अभिनय किया थ. मगर आम्र्सटर्डम इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में धूम मचाने के बावजूद ‘‘अजीब आशिक’’ रिलीज नहीं हो पायी. जबकि ‘‘यशोधरा’’ अधूरी पड़ी हुई है.

मगर ‘‘नीरजा’’ ने उन्हे रातों रात स्टार बना दिया है. अब विपुल शाह, अक्षय कुमार सहित कई दिग्गज फिल्मकार अपनी फिल्मों से जिम सर्भ को जोड़ना चाहते हैं. तो वहीं जिम सर्भ ने कोंकणा सेन शर्मा निर्देशित फिल्म ‘‘डेथ इन द गंज’’ की भी शूटिंग पूरी कर ली है. अब नौ मार्च से जिम सर्भ एक बहुत बड़े बैनर की फिल्म की शूटिंग शुरू करने वाले हैं, जिसको लेकर फिलहाल वह चुप रहना चाहते हैं.

आज जिम सर्भ को एक कलाकार के तौर पर पहचान मिल गयी है, तो उन्हें लग रहा है कि उन्होने भारत वापसी कर अच्छा कदम उठाया है. जी हां! मूलतः मुंबई निवासी जिम सर्भ स्कूली पढ़ाई ‘‘अमरीकन स्कूल आफ बाम्बे’’ से करने के बाद उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए अटलांटा चले गए थे. वहां पर उन्होने पढ़ाई करने के साथ साथ काफी थिएटर किया. यहां तक कि उन्हें अवार्ड भी मिला. पर एक दिन उन्हे अहसास हुआ कि वह अपनी पहचान खोते जा रहे हैं और वह वापस मुंबई लौट आए.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT