आटासूजी मेवा लड्डू सेहत से भरा देशी स्वाद

October 25, 2016

लड्डू हिंदुस्तानी मिठाईखोरों की कमजोरी होते हैं. बेसन के लड्डू, मोतीचूर के लड्डू, मावे के लड्डू वगैरह खाने के शौकीन हर भारतीय घर में मिल जाएंगे. शौकीनों के लिए एक खास सौगात है आटासूजी मेवा लड्डू. आटा हमेशा से खाने की सब से अच्छी चीजों में गिना जाता रहा है. यह केवल रोटी बनाने भर के काम नहीं आता, बल्कि मिठाई बनाने में भी इस का काफी इस्तेमाल होता है. आटे से तैयार मिठाई जल्दी खराब नहीं होती. बहुत समय पहले से आटे से पूए और मीठी गोलियां जैसी मिठाइयां तो बनती ही रही हैं. अब आटे के साथ सूजी और मेवे मिला कर बहुत ही अच्छे और स्वादिष्ठ लड्डू तैयार किए जाने लगे हैं. इन का सेवन करने से शरीर को भरपूर ताकत भी मिलती?है.

COMMENT

आटासूजी मेवा लड्डू: सेहत से भरा देशी स्वाद

लड्डू हिंदुस्तानी मिठाईखोरों की कमजोरी होते हैं. बेसन के लड्डू, मोतीचूर के लड्डू, मावे के लड्डू वगैरह खाने के शौकीन हर भारतीय घर में मिल जाएंगे.

आटा हमेशा से खाने की सब से अच्छी चीजों में गिना जाता रहा है. यह केवल रोटी बनाने भर के काम नहीं आता, बल्कि मिठाई बनाने में भी इस का काफी इस्तेमाल होता है. आटे से तैयार मिठाई जल्दी खराब नहीं होती. बहुत समय पहले से आटे से पूए और मीठी गोलियां जैसी मिठाइयां तो बनती ही रही हैं. अब आटे के साथ सूजी और मेवे मिला कर बहुत ही अच्छे और स्वादिष्ठ लड्डू तैयार किए जाने लगे हैं. इन का सेवन करने से शरीर को भरपूर ताकत भी मिलती है.

COMMENT
'सरिता' पर आप पढ़ सकते हैं 10 आर्टिकल बिलकुल फ्री , अनलिमिटेड पढ़ने के लिए Subscribe Now