भोपाल के रूपेश ने बेंगलुरु की प्रभा से फेसबुक पर फ्रैंडशिप की. प्रभा रूपेश से काफी प्रभावित हुई. उस से मिलने वह भोपाल आई. प्रभा को देखते ही रूपेश उत्तेजित हो गया और उस ने कौफी में नशीला पदार्थ मिला कर प्रभा के साथ शारीरिक संबंध बना लिए और उस की फिल्म भी तैयार कर ली. अब फिल्म को नैट पर डालने की धमकी दे कर वह प्रभा के साथ कई दिन तक दुष्कर्म करता रहा. आखिर प्रभा किसी तरह वहां से भाग कर पुलिस स्टेशन पहुंची. उस ने पुलिस को सारी बातें बताईं. पुलिस ने रूपेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

जबलपुर की एक 43 साल की महिला ने 20 वर्षीय कालेज गर्ल बन कर फेसबुक पर अपना अकाउंट बनाया. उस ने युवकों को प्रभावित करने के लिए अपने फोटो के बजाय एक मौडल का फोटो लगा दिया. फोटो देख कर उस से फ्रैंडशिप करने वाले युवाओं की संख्या बढ़ने लगी. उस ने अपनी रोमांचक और मीठीमीठी बातों से मुजफ्फरनगर के विनीत को फंसा लिया. विनीत उस से प्यार करने लगा.

एक दिन विनीत अपनी प्रेमिका से मिलने जबलपुर पहुंच गया. जब उस ने अपनी प्रेमिका के रूप में एक अधेड़ उम्र की महिला को देखा तो वह आपा खो बैठा. उस ने न केवल महिला की गोली मार कर हत्या कर दी बल्कि खुद को भी गोली मार ली.

बुरहानपुर के इमानउल्लाह ने फेसबुक पर खुद को अविवाहित बता कर इंदौर की एक डाक्टर रजिया से फ्रैंडशिप कर उस से चैटिंग व डेटिंग की. इमानउल्लाह ने उसे अपनी बातों के जाल में फंसा कर प्यार के नाम पर न केवल उस के साथ बीसियों बार बलात्कार किया बल्कि उस से लाखों रुपए भी ऐंठे. यहां मध्य प्रदेश की 3 घटनाओं का उल्लेख किया गया है. पूरे देश में ऐसी अनेक घटनाएं आएदिन घट रही हैं. फ्रैंडशिप भले ही सोशल हो, पर अब लोगों के इरादे अनसोशल होने लगे हैं. सोशल नैटवर्क पर फ्रैंडशिप झूठ, धोखा और फरेब बन कर रह गई है. सोशल साइट पर फ्रैंड रिक्वैस्ट फिर फ्रैंडशिप, उस के बाद डेटिंग और बाद में किडनैपिंग, रेप, मर्डर जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं. इस की शिकार युवतियां ही नहीं युवक भी होते हैं. युवतियों के साथ छेड़छाड़, बलात्कार और धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं. युवतियां भी फेक प्रोफाइल और दूसरे का फोटो लगा कर युवकों को प्यार के जाल में फंसा कर अपना शिकार बना रही हैं. सोशल साइट्स जहां लोगों की लाइफ का हिस्सा बन गई हैं वहीं लोग इन का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
COMMENT