आजकल बौलीवुड में एक नई तरह की फिल्मों का टै्रंड बढ़ रहा है, जिन में 2-3 घंटे की फिल्म में प्यार, रोमांस, क्शन, थ्रिलर दिखाने के बजाय किसी सामाजिक मुद्दे को उठा कर 10-30 मिनट की शौर्ट फिल्में बनाई जा रही हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से दर्शकों तक पहुंचाई जा रही हैं. जी हां आज सोशल मीडिया एक ऐसा मंच बन गया है जहां हर कोई निःसंकोच अपनी बात रख सकता है और यही वजह है कि बौलीवुड इंडस्ट्री के लोग भी इस की तरफ बढ़ रहे हैं. कुछ समय पहले ही डायरेक्टर इम्तियाज अली ने फेसबुक पर ‘इंडिया टुमौरो’ नाम से एक शौर्ट फिल्म अपलोड की थी. इस फिल्म में सैक्स वर्कर और स्टौक ब्रोकर की कहानी को दिखाया गया था.

इन शौर्ट फिल्मों को मनोरंजन के बजाय एक मैसेज देने के लिए बनाया जा रहा है पिछले साल आई ‘माई लाइफ माइ चौइस’ वीडियो इसी का एक उदाहरण है जिस में दीपिका पादुकोण महिलाओं को अपनी जिंदगी अपनी शर्त पर जीने की आजादी का संदेश देती नजर आई थी. इन दिनों इंटरनैट पर राधिका आप्टे अपने एक वीडियो के लिए छाई हुई हैं जिस में वे लड़कियों को खुद पर विश्वास रखने की सलाह देती नजर आ रही हैं. यह वीडियो यूट्यूब चैन ब्लश द्वारा शुरू की गई है.

राधिका आप्टे की यह पहली शौर्ट फिल्म नहीं है, इस से पहले भी ‘आहिल्या द स्टोन’ और ‘द कौलिंग’ में अपनी अदाकारी का कमाल दिखा चुकी हैं. इस वीडियो में राधिका जिस तरह लड़कियों से बात कर रही हैं, उन्हें प्रोत्साहित कर रही हैं, उसे देख कर और सुन कर आप सचमुच में खुद से प्यार करने लगेंगी, खुद को खास समझने लगेंगी. इस वीडियो में राधिका उन सभी नियमों को खारिज करने की बात कर रही हैं जिसे सोसाइटी ने बना रखा है. यह वीडियो लड़कियों को प्रोत्साहित करता है कि आप अपने नियम खुद बनाओ, आप दिखने में कैसी भी हों, मोटीपतली, लंबीछोटी, कालीगोरी, एक बात याद रखिए ‘आप खूबसूरत हैं.’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...