फरहान अख्तर ने आठ वर्ष बाद अपनी पहली फिल्म ‘‘रॉक ऑन’’ का सिक्वअल ‘रॉक ऑन 2’ का निर्माण अपनी फिल्म निर्माण कंपनी ‘‘एक्सेल इंटरटेनमेंट’’ के बैनर तले किया, जिसमें उनके मित्र रितेश सिद्धवानी भागीदार हैं. पहली फिल्म ‘‘रॉक ऑन’’ ने भी बाक्स आफिस पर कुछ खास कमायी नहीं की थी, मगर इस फिल्म ने फरहान अख्तर को बतौर गायक व संगीतकार म्यूजिकल कंसर्ट करने की एक नई राह जरूर मिल गयी थी. लगभग सत्तर म्यूजिकल कंसर्ट करने के बाद फरहान अख्तर को अपने आपको लेकर ऐसी गलत फहमी हुई कि उन्होंने 75 करोड़ की लागत से ‘रॉक ऑन’ का सिक्वअल ‘‘रॉक ऑन 2’’ का निर्माण कर डाला. पर इस फिल्म की बाक्स आफिस पर बड़ी दुर्गति हुई.

पहले दिन बड़ी मुश्किल से ‘‘रॉक ऑन 2’’ ने 2 करोड़ ही बाक्स आफिस पर कमाए और पूरे वीकेंड में साढ़े सात करोड़ का आंकड़ा नही दे पायी. यानी कि लागत का दस प्रतिशत भी नहीं कमा पायी. अब फरहान अख्तर अपनी गलती को कबूल करने की बजाय चिल्ला रहे हैं कि मोदी के नोट बंदी आदेश के चलते उनकी फिल्म को बाक्स आफिस पर दर्शक नहीं मिले. तो वहीं फिल्म ‘‘रॉक ऑन 2’’ के ही कलाकार अर्जुन रामपाल का कहना है कि देश की भलाई के लिए उठाए गए नोट बंदी के कदम के लिए कुर्बानी देना ही चाहिए.

मगर जानकर लोगों की राय में यदि नोट बंदी न हुई होती, तो भी फरहान अख्तर की फिल्म ‘‘रॉक ऑन 2’’ को दर्शक न मिलते. अब तक फरहान अख्तर की कंपनी ‘‘एक्सेल इंटरटेनमेंट’’ आठ असफल फिल्मों का निर्माण कर वितरकों व स्टूडियो को करोड़ो रूपए की चपत लगा चुकी है. इसी के चलते अब कोई स्टूडियो उनके साथ काम करना नहीं चाहता. इसी वजह से पिछले दिनो एक्सेल इंटरटेनमेंट ने कुछ फिल्मों के निर्माण से तौबा कर ली है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...