बालीवुड में मावरा होकाने की पहली फिल्म है ‘सनम तेरी कसम’. लेकिन मावरा भारतीय दर्शकों के लिए बिल्कुल नया चेहरा नहीं है. जिंदगी चैनल के कई पाक सीरियलों में वह दिख चुकी है. उनकी कुछ चुनिंदा सीरियल हैं - ‘कितनी गिरहें बाकी है’, ‘गुलों में रंग’, हल्की-सी खलिस’ और ‘यहां प्यार नहीं है’. इन सीरियलों में मावरा अपनी एक्टिंग के हुनर की छाप छोड़ चुकी हैं. अपने किरदार को वे बखूबी निभाती हैं.

23 साल की मावरा होकाने, दरअसल, मावरा हुसैन है. लेकिन अपने आपको दूसरों से जरा हट कर पेश करने के मकसद से हुसैन के अक्षरों को उलट-पलट कर होकाने बना लिया है मावरा ने. दरअसल अंग्रेजी में हुसैन के डबल ‘एस’ को ‘सी’ लिख कर होकाने बना लिया. और यह काम मावरा ने टीवी में लोकप्रियता हासिल करने के बाद नहीं किया, बल्कि जब वे सातवीं क्लास में पढ़ती थी, तभी से अपना नाम उसने इसी तरह लिखने की शुरूआत की.

मावरा की देखा-देखी उसकी बड़ी बहन उर्वा ने भी हुसैन से होकाने को अपना लिया है. गौरतलब है कि मावरा की बहन उर्वा होकाने भी पाक सीरियल की जानीमानी एक्ट्रेस हैं. भारत में उर्वा की पहचान मिली सीरियल ‘कही अनकही’ से हुई. दोनों बहनों ने पाकिस्तान में वीजे और मौडलिंग में बहुत नाम कमाया है.

मावरा अपनी लोकप्रियता पर जरा भी नहीं इतरारी. वह कहती है कि मैं अपनी लाइफ से बहुत खुश हूं. अपना काम लगन से करती हूं. साथ में अपने किरदार को बखूबी जीने की कोशिश करती हूं. मावरा आज भी अपने स्कूली जीवन की मस्ती को बहुत मिस करती है. किताबें पढ़ना और म्युजिक सुनना मावरा की होबी है. म्युजिक के लिए तो वह एकदम से क्रेजी हो जाती है. इसीलिए पेशेवर जीवन की शुरूआत उसने वीजे के रूप में की.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...