उरी आतंकवादी हमले के बाद देश के साथ साथ बौलीवुड में जिस तरह से पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ माहौल बना है, उससे काफी लोग अपने आपको देशभक्त कहलाने का बीड़ा तक उठाने लगे हैं. तो वहीं बौलीवुड से जुड़े कुछ लोग काफी डरे हुए हैं कि कहीं एमएनएस उनकी फिल्म के प्रदर्शन में भी रोड़ा न डाल दे. 28 अक्टूबर को दिवाली के खास मौके पर अजय देवगन की फिल्म ‘‘शिवाय’’ के साथ ही करण जोहर की फिल्म ‘‘ऐ दिल है मुश्किल’’ प्रदर्शित होने वाली है. एमएनएस ने धमकी दी है कि वह ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को प्रदर्शित नहीं होनें देंगे. क्योंकि इस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान ने अभिनय किया है.

यदि एमएनएस की धमकी के चलते ‘ऐ दिल है मुश्किल’ नहीं प्रदर्शित हुई, तो अजय देवगन की फिल्म ‘‘शिवाय’’ को फायदा हो जाएगा. यूं भी अजय देवगन को इस वक्त एक सफल फिल्म की बहुत जरुरत है. क्योंकि पिछले दो वर्ष के दौरान उनकी लगातार ‘एक्शन जैक्सन’ और ‘दृश्यम’ बाक्स आफिस पर सफलता के झंडे गाड़ने में असफल रही हैं.

अपनी फिल्म ‘शिवाय’ को सही ढंग से प्रदर्शित करने के लिए अजय देवगन कई कदम उठा रहे हैं. हमने ‘सरिता’ पत्रिका में इसी स्थान पर 3 अक्टूबर को ‘बौलीवुड की देशभक्ति या बैन होने का डर’ लेख में बताया था कि अजय देवगन ने सफाई देते हुए कहा है कि उनकी फिल्म में किसी पाकिस्तानी कलाकार ने अभिनय नहीं किया है. पर उस वक्त अजय देवगन के इस तरह की सफाई देने की वजह साफ नहीं हुई थी. तब से बौलीवुड मे चर्चाएं हो रही है कि आखिर अजय देवगन को इस तरह की सफाई देने की जरुरत क्यों पड़ी?

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...