क्या आप आपने फोन की सभी एक्टिविटी को रिकौर्ड करना चाहते हैं? तो अब सोचिये मत बल्कि हमारे इस खबर को पढ़ने के बाद अपने फोन की किसी भी एक्टिविटी को कर डालिए रिकौर्ड. गूगल प्ले स्टोर पर कई ऐप्स मौजूद हैं, जिन्हें डाउनलोड करके आप अपने फोन की स्क्रीन को रिकौर्ड कर सकते हैं. इस तरह आप अपने व्ह़ाट्सऐप वीडियो कौल से लेकर मैसेंजर टेक्स्ट को वीडियो फौर्मेट में सेव कर पाएंगे. डालते हैं इन ऐप्स पर एक नजर.

DU Recorder

फोन की स्क्रीन को रिकौर्ड करने के लिए डीयू रिकौर्डर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. ऐप की सेटिंग में जाकर यूजर विडियो रिजोल्यूशन को 240P से 1080P के बीच सेट कर सकते हैं. इसका साथ ही औडियो क्वालिटी को भी 15एफपीएस से लेकर 60एफपीएस तक सेट किया जा सकता है. रिकौर्डिंग को चालू और बंद करने के लिए गेस्चर कंट्रोल और मोबाइल शेक आप्शन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. रिकौर्डिंग को काउंटडाउन टाइमर के इस्तेमाल से भी चालू किया जा सकता है. ऐप के जरिए यूजर अपनी वीडियो को शेयर और एडिट भी कर सकते हैं. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है.  इसकी साइज 9.8 एमबी है, अब तक इसे 1 करोड़ यूजर डाउनलोड कर चुके हैं. यूजर्स से इस ऐप को 4.8 रेटिंग मिली है.

technology

Screen Recorder

स्क्रीन रिकौर्डर को यूजर गूगल प्ले स्टोर पर जाकर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं. इसकी साइज 2 एमबी है. अबतक इसे 10 लाख यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं. यूजर्स द्वारा इस ऐप को 4.2 रेटिंग मिली है. इस ऐप में आपको किसी भी फीचर्स खरीदने की जरूरत नहीं है. इसमें रिकौर्डिंग के लिए यूजर्स काउंटडाउन सेट कर सकते हैं. इसकी मदद से आप गेम खेलते हुए भी स्क्रीन को डाउनलोड कर सकते हैं.

AZ Screen Recorder

technology

AZ स्क्रीन रिकौर्डर को यूजर गूगल प्ले स्टोर पर जाकर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं. इसकी साइज 15 एमबी है. इस ऐप को अब तक 1 करोड़ यूजर डाउनलोड कर चुके हैं. यूजर्स से इसे 4.6 रेटिंग मिली है. इस ऐप के कई फीचर्स आपको खरीदने पड़ेंगे. स्क्रीन की साइड में ये रिकौर्डिंग आप्शन दिखाता रहेगा. इसमें आप वीडियो की रिजोल्यूशन से लेकर औडियो क्वालिटी को सेट कर सकते हैं. इस ऐप की सबसे बड़ी खासियतों में से एक ये है कि आप फ्रंट कैमरा इनेबल कर औनस्क्रीन के साथ खुद को भी रिकौर्ड कर सकते हैं.

Tags:
COMMENT