सरिता विशेष

फेसबुक के डाटा लीक का मामला अभी पूरी तरह से शांत भी नहीं हुआ कि अब व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए बुरी खबर आई है. मार्क जुकरबर्ग ने माफी मांगने के बाद पौलिसी भी बदल दी है लेकिन इसके बाद भी दिन पर दिन कई ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जिसने हर किसी की नींद उड़ा कर रख दी है. अब हाल ही में आई एक खबर के अनुसार, एक ऐसा ऐप लौन्च हो गया है जिसकी मदद से कोई भी आपके व्हाट्सऐप चैट पर नजर रख सकता है और पता कर सकता है कि आप किस वक्त किससे बात कर रहे हैं. इस ऐप का नाम है चैटवौच. तो आइए जानते हैं कैसे काम करता है यह ऐप ?

क्या है चैटवौच (Chatwatch)

चैटवौच ऐप एक ऐसा ऐप है जिसकी मदद से कोई भी अपने दोस्तों के व्हाट्सऐप चैट पर नजर रख सकता है. इस ऐप के जरिए व्हाट्सऐप यूजर्स को ट्रैक कर यह भी पता चल सकता है कि आपके दोस्त कब औनलाइन थे और क्या बातें कर रहे थे?

दरअसल, यह ऐप व्हाट्सऐप के स्टेटस फीचर का फायदा उठाकर यूजर्स की जासूसी करता है. यह ऐप यह भी बता सकता है कि आपका दोस्त कब सोने जाता है. हालांकि इस ऐप के लिए आपको पैसे देने होते हैं. इसे आप $1.99 यानी करीब 129.70 रुपये में डाउनलोड कर सकते है. वैसे बता दें कि फेसबुक जल्द ही इस ऐप को ब्लौक भी कर सकता है.

चैटवौच ऐप को एप्पल ने स्टोर से हटाया, गूगल प्ले-स्टोर पर अभी भी है मौजूद

अभी हाल ही में एप्पल प्ले-स्टोर पर चैटवौच ऐप आया था अब इस ऐप को एप्पल ने अपने स्टोर से हटा दिया है. वहीं यह ऐप अभी भी एंड्रायड के लिए गूगल प्ले-स्टोर पर मौजूद है. गूगल प्ले-स्टोर पर यह ऐप ChatW के नाम से है.

VIDEO : कार्टून लिटिल टेडी बियर नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.