स्मार्टफोन में गेमिंग का शौक तो लगभग सभी को होता है. आप अपने फोन में कई गेम्स डाउनलोड भी किए होंगे. लेकिन कई ऐसे गेम्स भी हैं जिन्हें बिना डाउनलोड किए खेला जा सकता है. ये गेम्स आपके फोन में पहले से ही मौजूद होते हैं. इस खबर में हम आपको कुछ ऐसे ही गेम्स की जानकारी देने जा रहे हैं. जिसके बारें में आपको शायद ना पता हो.

डायनासोर गेम

इसे गगूल क्रोम पर खेला जा सकता है. इसे खेलने के लिए आपके अपने फोन का डाटा  औफ करना होगा. बिना इंटरनेट कनेक्शन के जब आप गूगल क्रोम को ओपन करेंगे तो एक छोटा डायनसोर You Are offline के मैसेज के साथ दिखाई देगा. डायनासोर पर टैप कर गेम शुरू हो जाएगा. स्क्रीन पर आपका स्कोर भी दिखाई देता रहेगा. यह गेम आपके तब काम आ सकता है जब आपके फोन में डाटा पैक खत्म हो गया हो.

फोन की सेटिंग में छुपा यह गेम

इसके लिए आपको फोन की सेटिंग्स में जाना होगा. यहां आपको About Phone का औप्शन मिलेगा. इस पर टैप कर दें. इसके बाद एक नई विंडो ओपन होगी. यहां आपको About Version पर दो से तीन बार टैप करना है. ऐसा करने से गेम ओपन हो जाएगा. इस पर आपको कुछ देर टैप करना है और उसके बाद आप गेम खेल पाएंगे.

फुटबौल गेम

इसके लिए आपको फेसबुक मैसेंजर पर जाना होगा. यहां चैट में जाकर इमोजी पर जाएं. इसके बाद फुटबौल पर टैप करें. जिसके भी साथ आप यह गेम खेलना चाहते हैं उसे फुटबौल सेंड करें. अब बौल पर टैप करें गेम शुरू हो जाएगा. इसमें आपको बौल और कम्प्यूटर दिखाई देंगे. आपको बौल को कम्प्यूटर स्क्रीन में डालनी है.

Tags: