इन दिनों स्मार्टफोन का जमाना है, लोग स्मार्टफोन खरीदते समय उसके कैमरे पर विशेष ध्यान देते हैं. अभी तक बाजार में डुअल और ट्रिपल रियर कैमरे का ट्रेंड ही चल रहा था. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां तो इससे भी संतुष्टि नहीं है. क्योंकि अब एक ऐसा स्मार्टफोन लौन्च होने वाला है जिसमें एक, दो, तीन नहीं बल्कि 9 कैमरे होंगे.

हो सकता है कि आपके लिए ये यकीन करना मुश्किल हो लेकिन यही सच है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लाइट नाम की एक कंपनी 9 कैमरे वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है और जल्द ही यह फोन बाजार में उपलब्ध होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लाइट नाम की कंपनी ने 9 कैमरे वाले स्मार्टफोन की कौन्सेप्ट फोटो भी सोशलमीडिया पर शेयर की है.

कंपनी का दावा है कि 9 कैमरे वाले फोन के जरिए 64 मेगापिक्सल से फोटो क्लिक किए जा सकेंगे. फोटो की गुणवत्ता उच्च होगी और डेफ्थ इफेक्ट भी शानदार होगा. इससे कम रौशनी में भी डीएसएलआर कैमरे जैसी फोटो क्लिक कर सकेंगे.

वैसे 9 कैमरे वाला फोन बाजार में कब आएगा इसकी कोई पक्की खबर तो नहीं है लेकिन हुवावे ने हाल ही में 3 रियर वाले हुवावे पी20 प्रो को बाजार में पेश कर दिया है. इस फोन में रियर पैनल पर 3 कैमरे हैं. इनमें से एक कैमरा 8 मेगापिक्सल, दूसरा कैमरा 40 मेगापिक्सल और तीसरा कैमरा 20 मेगापिक्सल का है.

CLICK HERE                               CLICK HERE                                    CLICK HERE

COMMENT