सरिता विशेष

अगर आपके पास सैमसंग का फोन है, तो इस खबर को जरूर पढ़ें. हो सकता है कि यह खबर को पढ़ने के बाद आपकी टेंशन बढ़ जाए. हाल ही में कई सैमसंग फोन यूजर्स ने दावा किया है कि उनके फोन से कई लोगों के कौन्टैक्ट्स को गैलरी में रखी तस्वीरें सेंड हो गईं. वह भी बिना किसी इजाजत के. ‘गिजमोडो’ की रिपोर्ट के अनुसार इस समस्या की असल जड़ ‘सैमसंग मैसेजेज’ को माना जा रहा है, जो सैमसंग के फोन में डिफौल्ट मैसेजिंग ऐप होती है.

अमेरिकी सोशल साइट रेडिट पर कई लोगों ने इस समस्या के बारे में पोस्ट किए. सैमसंग गैलेक्सी एस9 इस्तेमाल करने वाले एक शख्स ने लिखा, “एक गैलेक्सी एस9 प्लस ने फोटो गैलरी में रखी तस्वीरें उसकी गर्लफ्रेंड को अपने आप भेज दीं. फोन के करियर लॉग्स में उस बात का प्रमाण मिला, मगर वह ऐप पर नहीं था.”

रेडिट पर कुछ लोगों ने पोस्टर्स में यह भी कहा कि उनकी बीवियों और अन्य लोगों के पास भी कुछ वैसे ही मैसेज फोन से आए, जिसमें सैमसंग नोट 8 शामिल है. सभी मामलों में एक चीज सामान्य थी कि अन्य लोगों को (कौन्टैक्ट्स में) को अपने आप फोन से तस्वीरें ही भेजी गईं.

सैमसंग कहना है, “हमें कुछ रिपोर्ट्स से इस बारे में पता चला है. हमारी तकनीकी टीम इसकी जांच-पड़ताल कर रही है. उपभोक्ता हम से 1-800-सैमसंग पर संपर्क भी कर सकते हैं.” वैसे कंपनी ने अभी इसके लिए कोई उपाय नहीं सुझाया है.

सैमसंग फोन पर इस परेशानी से जुड़ी कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि फोन से अपने आप ही दूसरे कौन्टैक्ट्स को मैसेज चले जा रहे हैं, जिनका ऐप पर कोई रिकौर्ड भी नहीं मिलता. न ही वे ट्रेस किए जा पा रहे हैं. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सकता है कि आखिरकार कितने लोग इस बग से प्रभावित हुए हैं. लेकिन अगर यह वाकई में बग हुआ, तो यह निजता से जुड़ा बड़ा उल्लंघन होगा.

CLICK HERE                               CLICK HERE                                    CLICK HERE