सरिता विशेष

हम सभी जानते हैं कि स्मार्टफोन में एक सिम कार्ड से आप एक ही नंबर चला सकते हैं. दूसरा नंबर पाने के लिए आपको दूसरी सिम की जरुरत होगी.

लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप एक सिम से दो नंबर चला सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि यह किस तरह काम करेगा.

Video Feature : फोर्ड के साथ लीजिए कुंभलगढ़ यात्रा का मजा

क्या है तरीका

इस ट्रिक को पूरा करने के लिए आपको सबसे पहले TextMe नाम के एक एप को फोन में डाउनलोड करना होगा. इस एप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. एप को स्मार्टफोन में इंस्टौल करने के बाद आपसे एक्सेस के लिए कुछ परमिशन मांगी जाएगी जिसे आपको OK करना होगा. इन प्रक्रिया के बाद आपको अपने फेसबुक या गूगल अकाउंट से एप के जरिए लौगइन करना होगा. अगर आप चाहे तो नया अकाउंट भी बना सकते हैं.

मिलेगा खास मोबाइल नंबर

इन सभी पूरी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आप अपने किसी भी दोस्त को कौल कर सकते हैं. आपके दोस्त के पास एक अलग नंबर से कौल जाएगा जो कि सामान्य मोबाइल नंबर जैसा ही होगा. इसके अलावा, आप चाहें तो अपनी पसंद के नंबर को भी चुन सकते हैं.

इसके लिए एप की सेटिंग में जाकर Get Number पर टैप करें या स्क्रीन में सबसे नीचे दिए मेन्यू बार में Numbers पर क्लिक कर अपना नंबर चुने. आपको बता दें कि एक से ज्यादा नंबर का इस्तेमाल करने के लिए आपको भुगतान करना होगा.

एक ही सिम से चलाए दो व्हाट्सएप

ठीक इसी तरह आप अपने फोन में एक ही नंबर से 2 व्हाट्सएप औपरेट कर सकते हैं. तो चलिए बताते हैं आपको ये ट्रिक.

इसके लिए सबसे पहले आपको 2 Lines for Whatsapp नाम का एप डाउनलोड करना होगा. ये एप आपको आसानी से प्लेस्टोर में मिल जाएगी. एप इंस्टौल होने के बाद इसे अपने एंड्रायड फोन में ओपन करें. आपके पास एक पौपअप आएगा जिसे आपको accept करना होगा.

इसके बाद आपको Add a new line for Whatsapp पर क्लिक करना है. फिर आपको इसमें अपना नंबर एंटर करना है. इसके बाद आप एक ही फोन में दो व्हाट्सएप चला पाएंगे.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं