क्या आप भी चाहते हैं कि आपके एक ही लैपटौप में दो स्क्रीन हो? अगर आपका जवाब हां में है तो यह खबर आपके लिए ही है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस रिपोर्ट में हम आपको एक ऐसी डिवाइस के बारे में बताएंगे जिसे आप अपने लैपटौप में लगाकर दो डिस्प्ले का मजा ले सकते हैं. चौकिए नहीं क्योंकि ऐसा होना बिल्कुल संभव है और यह एक खास डिवाइस की मदद से किया जा सकती है.

आपका जानकारी के लिए बता दें कि इस खास डिवाइस का नाम डुओ (Duo) है जिसे मोबाइल पिक्सल नाम की कंपनी ने तैयार किया है. इस डुओ को किसी भी लैपटौप के पीछे लगाकर एक साथ दो डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जा सकता है.

डुओ को लेकर कंपनी को 4 घंटे से कम में ही 35,000 अमेरिकी डालर यानी करीब 23,95,575 रुपये का फंड भी मिल गया है. वहीं पिछले 266 दिनों में कंपनी को 358,666 अमेरिकी डालर की फंडिंग मिली है.

डुओ को किसी भी लैपटौप या डेस्कटौप में पीछे से 2 चुंबक के सहारे लगाया जा सकेगा और फिर इसे एक यूएसबी प्लग के जरिए कनेक्ट किया जा सकेगा.

डुओ मैक, विंडोज, लाइनक्स, एंड्रायड और क्रोम डिवाइस पर काम करेगा. डुओ के जरिए आप अलग से 12.5 इंच की डिस्प्ले का इस्तेमाल कर सकेंगे. डिस्प्ले का रिजाल्यूशन 1080 पिक्सल है.

डुओ स्क्रीन को आप घूमा भी सकते हैं. इसकी कीमत 12,251 रुपये के करीब होगी और इसकी इसे 2019 में जनवरी में बाजार में उपलब्ध कराया जाएगा.