सरिता विशेष

कई बार यूजर्स को व्हाट्सऐप पर स्टोरेज की समस्या होती है तो कई बार मैसेज भेजने में दिक्कत आती है. इसके अलावा भी उन्हें कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. खैर, चलिए आज हम आपको व्हाट्सऐप में आने वाली कुछ दिक्कतों और उनके समाधान के बारे में बताते हैं.

व्हाट्सऐप की स्पीड कैसे बढ़ाएं

इसके लिए व्हाट्सऐप की कैशे मेमोरी डिलीट करें. इसके लिए सेटिंग्स में जाकर व्हाट्सऐप ऐप को सर्च करें और फिर उसके स्टोरेज में जाकर कैशे क्लियर करें लेकिन इससे पहले अपने व्हाट्सऐप डाटा का बैकअप जरूर ले लें, क्योंकि कैशे मेमोरी क्लियर करने पर आपका पूरा चैट डिलीट हो जाएगा.

व्हाट्सऐप कैशे क्लियर करने के लिए यहर स्टेप फौलो करें-

– Settings पर जाएं

– अब App Settings के विकल्प पर जाएं.

– यहां पर Installed apps पर क्लिक करें.

– फिर इसके बाद Delete cache/data पर क्लिक करें.

मेमोरी चेक करें

इसके बाद भी ऐप स्लो है तो उसे अपडेट करें. अगर आपका व्हाट्सऐप स्लो है या फिर फोटो-वीडियो डाउनलोड नहीं हो रहे हैं तो मेमोरी चेक करें. फोन की सेटिंग्स में जाएं और रैम के साथ-साथ स्टोरेज भी देखें कि फोन में कितना स्पेस बचा है.

डेस्कटौप पर व्हाट्सऐप कैसे इस्तेमाल करें

अगर इन सबके बावजूद आपके व्हाट्सऐप में दिक्कत आ रही है और आपके पास लैपटौप है तो आप व्हाट्सऐप को आसानी से अपने लैपटौप और डेस्कटौप पर चला सकते हैं. इसके लिए लैपटौप के ब्राउजर में web.whatsapp.com टाइप करें और फिर व्हाट्सऐप ओपन करके दाहिनी ओर दिख रहे तीन डौट पर क्लिक करें. अब आपको व्हाट्सऐप वेब का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करें और अब लैपटौप की स्क्रीन पर दिख रहे क्यूआर कोड को स्कैन करें. हालांकि लैपटौप पर आप व्हा्ट्सऐप तभी चला सकते हैं जब उसमें इंटरनेट कनेक्शन हो.