फेसबुक पर आए एक बग के कारण कई यूजर्स के अकाउंट प्रभावित हुए हैं. अगर आपने किसी को फेसबुक पर ब्लौक किया है तो यह खबर आप ही के लिए है, क्योंकि हो सकता है कि जिन लोगों को आपने ब्लौक किया है वे अब अनब्लौक हो गए हों. जीं हां, यह खबर बिल्कुल पक्की है.

हम आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि कुछ दिन पहले यही बग दुनिया के सबसे बड़े मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में भी आया था. जिसके बाद ब्लौक किए गए लोग भी मैसेज कर रहे थे और स्टेटस पढ़ रहे थे. इसके अलावा ब्लौक किए गए यूजर्स मैसेज भी भेजने लगे थे.

इस बग की वजह से 8 लाख से ज्यादा यूजर्स के अकाउंट प्रभावित हुए हैं. इसकी जानकारी खुद कंपनी ने दी है. इस बग के कारण जिन लोगों ने फेसबुक पर अपने किसी दोस्त को ब्लौक किया था वे अब अनब्लौक हो चुके हैं. इस बग के कारण ब्लौक किए लोग भी अपने दोस्तों को फेसबुक पर संपर्क करने लगे थे और फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने लगे थे. वहीं इस बग से प्रभावित लोगों को फेसबुक नोटिफिकेशन भेजकर जानकारी भी दे रहा है. हालांकि कंपनी ने कहा है कि अब इस बग को फिक्स कर दिया गया है. यह बग 29 मई से 5 जून तक फेसबुक पर रहा. फेसबुक ने इस बग के बारे में विस्तार से जानकारी भी दी है.

अगर आपने भी किसी को ब्लौक किया है तो फेसबुक ओपन करें और फिर सेटिंग्स में जाकर दाईं ओर दिख रहे ब्लौक लिस्ट पर क्लिक करके चेक कर लें कि आपने जिसे ब्लौक किया था वे ब्लौक ही हैं या अनब्लौक हो चुके हैं.

CLICK HERE                               CLICK HERE                                    CLICK HERE