अनोखा प्रयोग हो तो दुनिया हैरान तो हो ही जाती है. अभी तक आप ने विभिन्न ड्रैसेज व कौस्ट्यूम्स के बारे में सुना होगा जिन्हें पार्टीज व थीम पार्टीज वगैरा में कैरी किया जाता है. लेकिन अभी हाल ही में ब्राजील की मेगाडोस कंपनी ने गर्भवती महिलाओं को मच्छरों से बचाने के लिए मैटरनिटी ड्रैसेज की नई रेंज लौंच की. कंपनी के दिमाग में ऐसा अनोखा आइडिया इसलिए आया क्योंकि अभी तक जीका वायरस से निबटने का कोई ठोस इलाज सामने नहीं आया है और वो अपनी बनाई ड्रैसेज द्वारा गर्भवती महिलाओं व उन के गर्भ में पल रहे शिशुओं को सुरक्षा प्रदान करना चाहते हैं.

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस ड्रैस में ऐसा क्या खास है जो मच्छर भी गर्भवती महिलाओं के पास आने की हिम्मत नहीं जुटा पाए तो आप को बता दें कि इस एंटी जिका ड्रैसेज में मौस्किटो रेपेलंट सिट्रोनेला का प्रयोग किया गया है जो मच्छरों को दूर भगाने का काम करता है. वैसे अगर बौडी पर डायरैक्ट सिट्रोनेला अप्लाई किया जाता है तो इस का असर कुछ मिनटों तक ही रह पाता है.

लेकिन नए प्रयोग में इस खास तत्त्व को माइक्रोकैप्सूल के रूप में तैयार किया गया है और फिर उस कैप्सूल को कपड़ों के फाइबर में ऐंटर करवा कर सिल दिया. मच्छरों से तो रक्षा करें ही साथ ही ये ड्रैसेज दिखने में भी हौट हैं.

आप को बता दें कि इस ड्रैस का प्रभाव तब तक ही रहेगा जब कि सिट्रोनेला कोटिंग इस ड्रैस में स्टे करेगी और इस का पता आप को ऐसे लगेगा कि अगर आप ने 6-8 टाइम्स इस ड्रैस को वौश कर लिया है तो इस का मतलब अब यह मच्छरों को आप के करीब आने में सक्षम नहीं होगी. इसलिए आप को दूसरी ड्रैस खरीदनी ही पड़ेगी.

भले ही इस की कीमत थोड़ी ज्यादा है लेकिन हैल्थ के लिए कुछ भी करेंगे के सामने आप को ये कीमत मामूली ही लगेगी.