पिछले महीने सैन फ्रांसिस्को की कंपनी नेक्स्टबिट ने एलान किया था कि वह दुनिया के पहले क्लाउड स्टोरेज पर बेस्ड एंड्रायड स्मार्टफोन पर काम कर रही है. जिसे वह जल्द ही भारत में पेश करेगी. जिसके बाद कंपनी ने यह फोन नेक्स्टबिट रॉबिन भारत में लॉन्च कर दिया है.

कंपनी ने अपने इस फोन की कीमत 19,999 रुपए रखी है. स्मार्टफोन रॉबिन को ग्राहक ऑनलाइन शॉपिंग साईट फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते हैं. इस फोन के लिए प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है. यह बिक्री के लिए 30 मई से उपलब्ध होगा.

आइए अब जानते हैं इस फोन के बारे में कुछ खास बातें

डिस्प्ले: नेक्स्टबिट रॉबिन में 5.2 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है. जिसका रेसोल्यूशन 1920*1080 पिक्सल है. साथ ही इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 प्रोटेक्शन दिया गया है.

प्रोसेसर: फोन में 2GHz हेक्सा कोर क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 808 प्रोसेसर दिया गया है. फोन में 3 जीबी की दमदार रैम भी दी गई है.

स्टोरेज व क्लाउड स्टोरेज: स्मार्टफोन रॉबिन में 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज है, साथ ही फोन में 100 जीबी की क्लाउड स्टोरेज मुफ्त मिलती है. आपको बता दें कि यह दुनिया का पहला क्लाउड स्टोरेज वाला फोन है.

कैमरा: यह हैंडसेट ड्यूल टोन एलईडी फ़्लैश और फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस फीचर्स से लैस 13 मेगापिक्सल पिक्सल के रियर कैमरा के साथ आता है. साथ ही इसका सेल्फी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है.

यूएसबी टाइप सी पोर्ट व बैटरी: फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है, जिससे यह काफी जल्दी चार्ज हो जाता है. फोन की बैटरी 2,680 mAh की है.

सिक्यूरिटी है कमाल: नेक्स्टबिट रॉबिन स्मार्टफोन बिल्ट-इन एन्क्रिप्शन के साथ आता है. जो कि इसकी सिक्यूरिटी को बेहद मजबूत बना देता है. सिक्यूरिटी के लिए फोन का डाटा सर्वर में एन्क्रिप्टेड रहता है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...