नए साल के साथ ही कई नई चीजें हमारा इंतजार कर रही हैं, तो कई चीजों का इंतजार हमें भी है. जी हां! यहाँ बात हो रही है उन कमाल के गैजेट्स की जिनका यूजर्स को बेसब्री से इन्तजार है. यह गैजेट्स साल 2016 में लॉन्च होंगे.

वैसे तो हर साल ही टेक्नोलॉजी की दुनिया में कुछ न कुछ नया देखने को मिलता है. हर साल ही कुछ नए और बेहद कमाल के गैजेट्स बाजार में धमाल मचाते हैं. आइये देखते हैं 2016 में लॉन्च होने वाले कुछ शानदार गैजेट्स, जिनका यूजर्स को है इन्तजार-

1. माइक्रोसॉफ्ट होलोलेंस
माइक्रोसॉफ्ट होलोलेंस एक ऐसा डिवाइस है जिसने वर्चुअल रियलिटी और ऑगमेंटेड रियलिटी टेक्नोलॉजी को साथ ला दिया है. इसकी कीमत $300 यानि लगभग 2 लाख रुपये होगी.

2. सोनी वीआर हेडसेट
वीआर हेडसेट की लिस्ट में एक और नाम है सोनी के प्लेस्टेशन वीआर का. कंपनी ने इसे लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है. यह डिवाइस सोनी के प्लेस्टेशन 4 साथ काम करेगा.

3. एचटीसी वीआर हेडसेट
एचटीसी वाइव भी एक तरह का वर्चुअल रियलिटी पर आधारित हेडसेट है. एचटीसी ने अपने इस हेडसेट के लिए वाल्व गेमिंग कंपनी के साथ मिलकर काम किया है. हालांकि यह हेडसेट इसी साल 2015 में लॉन्च होना था, लेकिन अब यह 2016 में लॉन्च किया जाएगा.

4. वीआर आधारित ओकुलुस रिफ्ट
साल 2016 वर्चुअल रियलिटी स्पेस के लिए काफी बढ़िया रहेगा. उम्मीद है कि फेसबुक वीआर सिस्टम ओकुलुस रिफ्ट भी अगले साल जल्द ही मार्केट में होगा. यह एक तरह का वीआर हेडसेट होगा जिसे कनेक्ट करने के लिए कंप्यूटर की आवश्यकता होगी और यह एक एक्सबॉक्स कंट्रोलर के जरिए काम करेगा.

5. एपल की नई जनरेशन वाली वॉच
एपल वॉच ने भले ही कई यूजर्स की उम्मीद को पूरा न किया हो लेकिन एपल की वॉच 2 से लोगों को कई उम्मीदें हैं. कहा जा रहा है कि इसमें एक इंटीग्रेटेड कैमरा भी हो सकता है. अब इस वॉच में और क्या होगा व ये यूजर्स को कितना भाएगी ये तो इसके लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा.

6. एपल का छोटे डिस्प्ले वाला iPhone
एपल के iPhone 7 और 7 प्लस के अलावा कंपनी इन दिनों अपने नए छोटे डिस्प्ले वाले फोन को लेकर भी चर्चाओं में है. कहा जा रहा है कंपनी अपना कचोटे डिस्प्ले वाला नया iPhone 6C इस साल लॉन्च कर सकती है.

7. सैमसंग गैलेक्सी एस सीरीज की नई जेनरेशन
सैमसंग ने अपने एस सीरीज में शानदार डिजाईन पेश कर स्मार्टफोन यूजर्स को अपनी ओर आकर्षक किया और कई बड़े ब्रैंड को टक्कर दी. इसी के साथ गैलेक्सी एस 7 और एस 7 एज से लोगों की उम्मीद कई गुना बढ़ गयी है. उम्मीद कि साल 2016 में कंपनी के पास यूजर्स कुछ और बढ़ा और कमाल का होगा.

8. iPhone की नई जनरेशन
उम्मीद की जा रही है कि एपल की नई जेनरेशन का फोन iPhone 7 और 7 प्लस हो सकता है. कहा जा रहा है कि इस नई जेनरेशन के इस फोन में एक टच सेंसिटिव होम बटन होगा.