जैसेजैसे महिलाओं की उम्र में वृद्धि होती है उन की सैक्स पावर में भी बढ़ोत्तरी होती है. इस आयुवर्ग की महिलाएं अपने साथी से बैड में नएनए प्रयोग की इच्छा रखती हैं. बढ़ती उम्र की महिलाओं के बारे में अभी तक यह धारणा थी कि उम्र बढ़ने पर सैक्स उत्तेजना कम हो जाती है.

न्यूयार्क में विपणन सेवा प्रदान करने वाली कंपनी ‘लिप्पे टेलर’ ने वैबसाइट ‘हैल्दीवुमेन डौट और्ग’ के साथ संयुक्त रूप से एक सर्वेक्षण किया जिस में 18 वर्ष से ले कर वृद्ध वय की 1 हजार महिलाओं को शामिल किया गया. सर्वे के दौरान 54 फीसदी प्रतिभागियों ने माना कि बढ़ती उम्र के साथ सैक्स का आनंद बढ़ने लगता है. इस सर्वेक्षण में सब से दिलचस्प पहलू यह निकल कर आया कि 45 से 55 वर्ष के आयुवर्ग के बीच की महिलाएं सैक्स को ले कर सर्वाधिक प्रयोगधर्मी पाई गईं.

उन्हें सैक्स के दौरान नए तरीके बहुत भाते हैं. मिलेनियम मैडिकल ग्रुप से संबद्ध चिकित्सकों में मिशिगन की नर्स प्रैक्टिशनर नैंसी बर्मन ने कहा, ‘‘महिलाएं जैसेजैसे उम्रदराज होती जाती हैं तथा अपने पति या साथी के साथ उन की नजदीकियां बढ़ती जाती हैं, तो उन्हें सैक्स में ज्यादा मजा आने लगता है, साथ ही वे उसे अधिक मजेदार बनाने पर भी ध्यान देने लगती हैं.’’