रिलायंस जिओ एक बार फिर धमाका करने जा रही है. खबर है कि कंपनी अपना 4G VoLTE फीचर फोन इसी महीने लांच कर देगी. सबसे खास बात है इस फीचर फोन की कीमत. माना जा रहा है कि इस फोन की कीमत महज 500 रुपए रहेगी. ऐसा होता है तो भारत के मोबाइल मार्केट में एक बार फिर भूचाल आ जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 21 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्री की सालाना आम बैठक होना है. उसी दौरान इस फोन को लांच किया जा सकता है. इसी मौके पर रिलायंस जिओ अपने नए टैरिफ प्लान का ऐलान भी करेगी. इससे पहले मुकेश अंबानी की इस कंपनी ने 11 अप्रैल को धना धन धन ऑफर की घोषणा की थी जो अब खत्म होने जा रही है.

कंपनी सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि कंपनी बेहद सस्ता फीचर फोन देकर 2जी सेवा का लाभ उठा रहे ग्राहकों को सीधे 4जी सेवा उपलब्ध कराएगी. सूत्रों की मानें तो ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि शहरों से दूर ग्रमीण इलाकों में भी जिओ की सेवाएं अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच जाएं. रिलायंस जिओ इस एक फीचर फोन पर करीब 975 रुपए तक की छूट दे रही है.

बन रहे दो करोड़ फीचर फोन

– खबर है कि रिलायंस जिओ ने ऐसे करीब दो करोड़ फीचर फोन का ऑर्डर दिया है. जुलाई में इन फोन की पहली खेप मिल जाएगी.

– इस तरह रिलायंस जिओ की नजर अब भारत के करोड़ों ऐसे यूजर्स हैं, जो महंगे स्मार्टफोन के चलते 2जी सेवा का ही उपओग कर रहे हैं.

– जिओ के फीचर फोन आने से स्मार्टफोन खरीदने वाले यूजर्स की संख्या में कमी आने की उम्मीद है.

मामले की जानकारी रखने वालों ने बताया कि इस लॉन्च से पहले अगले कुछ दिनों में जिओ नया टैरिफ प्लान पेश कर सकता है. जिओ का 84 दिनों वाला धन धना धन ऑफर खत्म होने वाला है. इसे 11 अप्रैल को शुरू किया गया था.