प्लास्टिक के सख्त की-बोर्ड पर काम करने से अक्सर हाथों में दर्द होने लगता है. हर दिन कंप्यूटर पर घंटों काम करने वालों के लिए यह एक बढ़ी समस्या होती है, लेकिन इस समस्या से अब जल्द छुटकारा मिल सकता है. ऑकलैंड युनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने एक विशेष प्रकार की रबर से बेहद लचीले और मुलायम की-बोर्ड का निर्माण किया है. इस सॉफ्ट व फ्लेक्सिबल कीबोर्ड पर काम करने में आसानी होगी और न ही कोई दर्द होगा.

इस शोध के सह-लेखक डेनियल जू के अनुसार, "यह की-बोर्ड एक विशेष रबर (डाईइलेक्ट्रिक इलास्टोमर) की पतली शीट (चादर) है." यह की-बोर्ड, एक सिंगल परतदार संरचना के साथ 90 डिग्री के कोण पर उन्मुख दो संवेदन परतों से बना है. यह विद्युत सेपरेशन से यांत्रिक युग्मन प्रणाली का शीघ्र ही फायदा उठाने में सक्षम है.

इस सेंसर की-बोर्ड की सतह 9 अलग-अलग संवेदन क्षेत्रों में विभाजित है. शोधकर्ताओें ने इस रबर की कार्यक्षमता के परीक्षण के लिए वीडियो गेम्स में इसका इस्तेमाल किया है और एक अलग परियोजना के रूप में संवेदन दास्ताने को भी बनाया गया है जिसका भविष्य में शूटिंग गेम्स में प्रयोग किया जाएगा.  'सट्रेचसेंस' नामक कंपनी में सेंस स्ट्रेचिंग तकनीक से कई पहनने वाली वस्तुओं का निर्माण किया जा रहा है. यह अध्ययन 'स्मार्ट मैटेरियल्स एंड स्ट्रक्चर्स' नामक पत्रिका में प्रकाशित हुआ है.