सरिता विशेष

क्रिकेट, दुनिया के लोकप्रिय खेलों में से एक है. क्रिकेट और क्रिकेटर्स के लिए दीवानगी किसी से छिपी नहीं है. इस अनोखे खेल में ऐसी कई घटनाएं देखने को मिलती है जो सभी को हक्का बक्का कर देती हैं. कई बार क्रिकेट मैदान पर लड़कियों में क्रिकेटर्स को लेकर विशेष प्रेम देखने को मिलता है.

क्रिकेट मैदान पर कुछ ऐसी घटनाएं हुई हैं जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता. आज हम आपको एक ऐसी ही घटना बताने जा रहे हैं, जिस घटना के बाद एक खिलाड़ी पानी-पानी हो गया था. बात है 1950-60 के दशक की.

1950-60 के दशक में भारतीय क्रिकेटर अब्बास अली बेग विश्व के सबसे खूबसूरत क्रिकेटर्स में शुमार थे. सन 1960 में कानपुर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में दौरान अब्बास अली बेग के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे वो कभी भुला नहीं सकते.

दरअसल हुई यूं कि गर्ल्स स्टैंड से निकलकर एक लड़की अचानक मैदान पर आ गई और उसने अब्बास अली को किस कर लिया. अब्बास भी अचानक हुई इस घटना से हड़बड़ा गए साथ ही दर्शक भी कुछ नहीं समझ सके. स्टेडियम में एकदम से सन्नाटा छा गया लेकिन इसी बीच वहां मौजूद फैंस तालियां बजाने लगे. एक ओर फैंस इसे एन्जौय कर रहे थे मगर अब्बास अली का चेहरा शर्म से लाल हो गया.

बता दें कि 19 मार्च 1939 को हैदराबाद में जन्मे दाएं हाथ के बल्लेबाज अब्बास अली ने 10 टेस्ट मैचों की 18 पारियों में 1 शतक और 2 अर्धशतक की मदद से 428 रन बनाए थे. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 112 रहा.

वहीं बात अगर प्रथम श्रेणी की करें तो 235 मैचों में उन्होंने 29 बार नाबाद रहते हुए 12367 रन बनाए थे. इस दौरान अब्बास अली ने 21 शतक समेत 64 अर्धशतक लगाए.

VIDEO : न्यूड विद ब्लैक कैवियर नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.