क्रिकेट के मैदान पर आए दिन कई अजीबोगरीब कारनामे होते रहते हैं लेकिन यहां हम आपको जिस घटना के बारे में बताने जा रहे हैं वो शायद ही पहले कभी हुई हो. भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें अंपायर के उंगली उठाने पर एक बल्लेबाज जो कि साफ तौर पर नौट आउट था, वह पवेलियन लौट जाता है.

ताज्जुब की बात तो ये है कि वीडियो में ना गेंद बल्लेबाज के बल्ले पर लगी, ना ही गेंदबाज और ना ही विकेटकीपर ने किसी भी तरह की अपील की फिर भी अंपायर ने बल्लेबाज को आउट दे दिया. गेंद और बल्ले में जब मुलाकात हुई ही नहीं तो आउट कैसे? सोशल मीडिया पर यह सवाल उठने लगे… विपक्षी टीम ने आउट की अपील भी नहीं की और अंपायर ने आउट कैसे दे दिया..?

🤔🤔🤔

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial) on

दरअसल, यह 2007 में खेले गए एक प्रदर्शनी मैच का वीडियो है. उस मैच की शर्त यह थी कि अगर किसी ओवर की ऐसी दो गेंदें जो खेली जा सकती थीं, लेकिन बल्लेबाज बिना कोई शौट खेले उन गेंदों को छोड़ देता है, तो अंपायर उस बल्लेबाज को आउट दे सकता है. और इसी वजह से वीडियो में दिख रहे बल्लेबाज को आउट दिया गया.

आपको बता दें कि युवराज सिंह काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच 30 जून 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. इस मैच में उन्होंने 55 गेंदों में 39 रन बनाए, जिसमें 4 चौके शामिल थे. वो फिलहाल क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं