आपने महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी के दौरान हेलीकौप्टर शौट मारते देखा होगा, आपने उन्हें क्रीज पर तेज दौड़ लगाते देखा होगा और विकेट के पीछे शानदार कीपरिंग करते हुए भी देखा होगा. लेकिन आपने क्या कभी भी धोनी को स्पिन बौलिंग में अपना हाथ आजमाते देखा है. अगर नहीं तो अब आप उन्हें स्पिन बौलिंग करते हुए भी देख सकते हैं.

जी हां, सोशल मीडिया पर ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें धोनी लेग स्पिन करते नजर आ रहे हैं. स्पिन आमतौर पर साधारण गेंदबाजी होती है लेकिन जब कोई लेग स्पिन करता है तो बहुत कठिनाई होती है और सामने वाले खिलाड़ी को खेलने में परेशानी भी होती है. ऐसा ही कुछ धोनी को करते देखा गया. जिसे देखकर हर कोई हैरान है. आइए जानते हैं आखिर धोनी स्पिन बौलिंग क्यों कर रहे हैं.

बता दें कि पांचवें वनडे से पहले एमएस धोनी ने नेट प्रेक्टिस की इस दौरान वह लेग स्पिन बौलिंग करते नजर आए. बता दें कि पांचवां वनडे सेंट जौर्ज पार्क में आज खेला जाना है. पिच क्यूरेटर्स की मानें तो ये पिच स्पिनर्स को काफी मदद करती है. लिहाजा एमएस धोनी ने पहले बल्लेबाजी की और फिर बल्लेबाजों को औफ स्पिन और लेग स्पिन कर प्रैक्टिस कराई.

ये वीडियो बीसीसीआई ने ट्विटर पर पोस्ट किया है और लिखा है- ‘अक्षर पटेल और एमएस धोनी टीम इंडिया को लेग स्पिन की प्रैक्टिस कराते हुए.’

देखें वीडियो

बता दें, कि बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी ने इससे पहले भी बौलिंग कर चुके हैं और विकेटकीपर धोनी के नाम एक वनडे विकेट भी दर्ज है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2009 में ट्रेविस डोवलिन को आउट किया था. चौथा वनडे हारने के बाद टीम इंडिया का पूरा फोकस सीरीज जीतने पर है. बता दें, अगर टीम इंडिया यह मुकाबला जीत जाती है तो उसका ना सिर्फ सीरीज पर कब्जा होगा बल्कि पार्ट एलिजाबेथ में भी उनकी पहली जीत होगी. क्योंकि टीम इंडिया ने पार्ट एलिजाबेथ में 4 मुकाबले खेले हैं, लेकिन एक भी मैच नहीं जीता.