मैच फिक्सिंग में निलंबित होने के बाद कानूनी लड़ाई लड़ रहे टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी एस श्रीसंथ इन दिनों सलमान खान के बहुचर्चित सीरियल बिग बौस के 12वें संस्करण में कंटेस्टेंट हैं. श्रीसंथ का एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से बचपन से नाता है. हाल ही में बिग बौस में अपने मैच फिक्सिंग मामले के समय हुए कुछ खास वाकयों का खुलासा किया. यह एपिसोड सोमवार रात को प्रसारित किया जाएगा.

श्रीसंथ ने बिग बौस में अपने साथियों को बताया कि जब उन पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था, तब वे घोर अवसाद, यानि डिप्रेशन में चले गए थे, यहां तक कि एक समय उनके मन में आत्महत्या तक का विचार आया था. श्रीसंथ ने यह भी बताया कि उन्हें इस विवाद के दौरान करीब 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ था.

फूट-फूट कर रोए श्रीसंथ

श्रीसंथ ने रोते हुए खुलासा किया कि उन्होंने कुछ नहीं किया और वे मैच फिक्सिंग में कभी शामिल नहीं रहे. उनके साथियों ने उन्हें शांत कराने की कोशिश की जब वे फफक-फफक कर रो रहे थे. श्रीसंथ ने उस स्लैपगेट कांड के बारे में भी बात की जब आईपीएल मैच के दौरान हरभजन सिंह ने मैदान पर ही उन्हें थप्पड़ रसीद कर दिया था. श्रीसंथ ने ये बातें सीरियल में दिए गए एक टास्क के दौरान बताईं.

श्रीसंथ ने मैच फिक्सिंग के दौरान अपनी पत्नी के सपोर्ट के बारे में भी बात की. उन्होंने बताया कि किस तरह से उनकी पत्नी ने मैच फिक्सिंग मामले के दौरान उन्हें सहारा दिया और उस कठिन दौर में उबरने में मदद की. मैच फिक्सिंग में नाम आने के बाद श्रीसंथ के क्रिकेट खेलने से पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है जिसके मुतबाकि वे क्रिकेट मैदान के पास भी नहीं जा सकते. 2011 के भारत के वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में भी श्रीसंथ शामिल थे.

सचिन का किस्सा भी बता चुके हैं श्रीसंथ

श्रीसंथ इससे पहले भी अपने क्रिकेटीय जीवन के बारे में कुछ किस्से शेयर कर चुके हैं, लेकिन मैच फिक्सिंग से संबंधित उन्होंने पहली पारी बात की. इससे पहले श्रीसंथ ने बिग बौस में उस इंटरव्यू का जिक्र कर चुके हैं जिसमें सचिन तेंदुलकर ने उनकी वकालत की थी. शो में श्रीसंथ ने तब कहा था, ‘वर्ल्ड कप (2011) जीतने के एक दो साल बाद सचिन का एक इंटरव्यू चल रहा था. इसमें सचिन ने मेरा नाम लिया था और कहा था कि वर्ल्ड कप जिताने में श्रीसंथ की अहम भूमिका थी. उस समय मैं खुशी से पागल हो गया था.’

श्रीसंथ का नाम आईपीएल 2013 में स्पौट फिक्सिंग में आया था और उन पर किसी पर तरह के क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया था. दिल्ली पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी भी की थी. जुलाई 2015 में वह स्पौट फिक्सिंग मामले में बरी हो गए थे, लेकिन बीसीसीआई ने उन पर लगा आजीवन प्रतिबंध नहीं हटाया. श्रीसंथ बचपन में एक मशहूर डांस शो बुगी-वुगी के विजेता भी रह चुके हैं और कई बार मैदान पर अपनी ब्रेक डांस स्किल्स भी दिखा चुके हैं. श्रीसंथ ने बिग बौस में अपने डांस का जलवा दिखाया है.

अक्टूबर 2017 में केरल हाईकोर्ट ने श्रीसंथ पर दोबारा आजीवन प्रतिबंध लगा दिया. श्रीसंथ फिलहाल इस मामले पर कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. शो में उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि उन पर से प्रतिबंध हट जाएगा और वह दोबारा क्रिकेट में लौट सकेंगे.

Tags:
COMMENT