सरिता विशेष

अपनी तूफानी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के दिलों में खौफ पैदा करने वाले पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या आज इतने लाचार हैं कि बिना सहारे के एक कदम भी नहीं चल पा रहे हैं. जयसूर्या को इन दिनों चलने के लिए बैसाखी की जरूरत पड़ रही है. अपने समय के धाकड़ बल्लेबाज और उपयोगी स्पिनर जयसूर्या के घुटने में दिक्कत हो गई, जिसके चलते उन्हें बैसाखी का सहारा लेना पड़ रहा है.

बैसाखी के साथ चलते हुए उनकी फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.

sports

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘जयसूर्या अपने घुटनों के इलाज के लिए 2 जनवरी को मेलबर्न गए हैं. करीब एक महीने वहां रहकर वो घुटने की सर्जरी कराएंगे.’ सर्जरी के बाद उन्हें इसकी जटिलताओं से बचाने के लिए देखरेख में रखा जाएगा और यह भी देखा जाएगा कि सर्जरी के बाद फिर से पैरों पर खड़े होकर चल पाते हैं या नहीं.

क्रिकेट से संन्यास ले चुके जयसूर्या दो बार श्रीलंका क्रिकेट की चयन समिति के चेयरमैन रहे. 2017 में दक्षिण अफ्रीका और घर में भारत के हाथों श्रीलंकी की हार के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था.

बता दें कि 48 वर्षीय जयसूर्या 2011 में रिटायर होने से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मजबूत स्तंभ माने जाते थे. उनका खौफ गेंदबाजों में ऐसा था कि अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगड़ जाती थी. इनके क्रिकेट करियर की बात करें तो इन्होंने 110 टेस्ट मैच 6973 रन बनाए, जिसमें 14 शतक और 3 दोहरा शतक शामिल है और 445 वनडे मैच में 13430 रन बनाए, जिसमें 28 शतक शामिल हैं. उन्होंने 31 टी 20 मैच खेले जिसमें 629 रन बनाए. वहीं जयसूर्या ने आईपीएल में भी हाथ अजमाया था, जिसमें इन्होंने 30 मैचों में 768 रन बनाए.