सरिता विशेष

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है. हसीन जहां ने मोहम्मद शमी पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए और उनके खिलाफ पुलिस में केस भी दर्ज करवाया है. शमी काफी देर तक खामोश रहे. पहले तो शमी इन आरोपों से लगातार इंकार करते रहे और कहते रहे कि अपनी बच्ची की खातिर वह सुलह करना चाहती हैं. लेकिन हसीन जहां समझौते के मूड में कभी नजर नहीं आईं. ऐसे में मोहम्मद शमी ने भी हसीन जहां पर आरोप लगाने शुरू कर दिए और दोनों के बीच विवाद काफी बढ़ गया.

इस मामले में ताजा घटनाक्रम में, हसीन जहां ने शमी के नए व्हाट्सऐप चैट अपने फेसबुक अकाउंट पर जारी किए हैं. इन चैट्स में शमी की आकांक्षा नाम की लड़की से बातचीत दिख रही है. गौरतलब है कि पहले भी इसी अकाउंट से तस्वीरें जारी की गई थी. हालांकि पहले जारी की गईं फोटो अभी इस अकाउंट में नजर नहीं आ रहीं हैं उन्हें जारी के करने के बाद जल्दी ही हटा दिया गया था. लेकिन यह तस्वीरें 20 तारीख को पोस्ट की गईं थी.

इससे पहले हसीन जहां ने एक प्रेस कौन्फ्रेंस कर कहा था, ”जनवरी से अलिश्बा और मोहम्मद शमी के बीच नाजायज ताल्लुकात हैं. शमी ने सिर्फ अलिश्बा ही नहीं, अपनी सेलिब्रिटी इमेज का फायदा उठाकर कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद की है.” हसीन जहां ने कहा, ”मोहम्मद शमी को उसके गलत कामों के लिए बीच सड़क पर पीटा जाना चाहिए.”

मैच फिक्सिंग का भी आरोप लगाया था हसीन जहां ने

हसीन जहां शमी पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप लगाए हैं. उनके लगाए आरोपों के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की एंटी करप्शन यूनिट के अधिकारियों ने पहले मोहम्मद शमी से पूछताछ की. इस मामले में बीसीसीआई भी कोलकाता क्राइम ब्रांच के संपर्क में है.

हसीन जहां ने आरोप लगाया था कि शमी ने इंग्लैंड के व्यापारी मोहम्मद भाई के कहने पर अलिश्बा नाम की एक पाकिस्तानी महिला से रुपए लिए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, BCCI के अधिकारियों ने कोलकाता के लाल बाजार में शमी की पत्नी से भी इस मामले में पूछताछ की थी.

दो दिन दुबई में रहे थे मोहम्मद शमी : बीसीसीआई

मोहम्मद शमी मामले में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) कोलकाता पुलिस के साथ संपर्क में है. इसी कड़ी में बीसीसीई ने मोहम्मद शमी के फरवरी माह के शेड्यूल को लेकर कोलकाता पुलिस को रिपोर्ट सौंपी है. ज्वाइंट सीपी (क्राइम) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया, ”हमें बीसीसीआई से एक पत्र मिला है, जिससे पता चलता है कि मोहम्मद शमी 17 और 18 फरवरी को दुबई में थे. हम केस जुड़ी अन्य चीजों की भी पड़ताल कर रहे हैं.” इसके साथ ही बोर्ड ने यह बताया कि, यह शमी का निजी मामला है. वो दुबई में दो दिन के लिए क्यों थे. इसके बारे में हमें कुछ पता नहीं है.

23 मार्च को ममता बनर्जी से मिलेंगी हसीन जहां

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हसीन जहां से मिलने के लिए तैयार हो गई हैं. पिछले कुछ दिनों से हसीन लगातार सीएम ममता से मिलने की कोशिश में थीं, ताकि वह इस मुद्दे पर उनसे बात कर सकें. बुधवार को नबन्ना (CMO) ने इस बात की पुष्टि की कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार (23 मार्च को) हसीन जहां से मुलाकात करेंगी.