सरिता विशेष

हार्दिक पंड्या के पास आज सबकुछ है. टीम इंडिया में उन्होंने नाम कमाया और एक बेहतरीन मुकाम तक पहुंचे. लेकिन उनके साथ हमेशा से ऐसा नहीं था, हार्दिक पंड्या की पहले की जिंदगी देखें तो वह काफी संघर्ष भरी रही है. जब घर में खाने को पैसे नहीं रहते थे तो हार्दिक 300 रुपये के लिए गांव-गांव जाकर क्रिकेट खेला करते थे. आज हार्दिक के पास वो सब कुछ है जिसका उन्होंने सपना देखा था. मुंबई इंडियंस की ओनर नीता ने पंड्या भाईयों की इमोशनल स्टोरी लोगों को सुनाई, जिसे सुन पंड्या भी भावुक हो गए.

नीता अंबानी ने कहा, मैं आपको एक कहानी सुनाना चाहती हूं. ये दो भाईयों की ऐसी कहानी है जो बहुत शानदार है. दो छोटे बच्चे गुजरात में रह रहे थे. जो बहुत छोटे परिवार से आते हैं. उस वक्त उनके घर में पैसा नहीं था. कई दिनों तक दोनों बच्चों को भूखा रहना पड़ता था. लेकिन उसकी वजह से वो रुके नहीं. अलग-अलग गांव की टीमों से खेलने के लिए वो गांव से गांव लोकल ट्रेन में सफर किया करते थे. कभी-कभी तो वो ट्रक में बैठकर घर लौटते थे.

उन्होंने कहा- वो इतनी मेहनत करते थे सिर्फ 300 रुपये के लिए. उस वक्त उन्हें पता भी नहीं था कि उनकी किस्मत बदलने वाली है. 2013 में बड़ोदा के लिए टी-20 टूर्नामेंट खेलते वक्त छोटा भाई स्पौट हुआ और रिलायंस वन टीम के लिए चुना गया. जहां उसने शानदार प्रदर्शन किया और मुंबई इंडियंस के लिए चुना गया. उस शख्स को आज पूरी दुनिया जानती है, जिसका नाम है हार्दिक पंड्या. उन्होंने कहा, आज भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को पूरी दुनिया देख रही है और इनकी तारिफ कर रही है. इन्होंने अपने सपनों और मेहनत की वजह से अपने बलबुते पर आज इस मुकाम को हासिल किया है.

बता दें कि हार्दिक पंड्या ने अब तक 6 टेस्ट खेलते हुए 297 रन जड़े और 7 विकेट चटकाए हैं. वहीं 38 वनडे खेलते हुए 628 रन और 39 विकेट लिए और 30 टी-20 खेलते हुए 188 रन जड़े और 26 विकेट लिए हैं.

VIDEO : आप भी पा सकती हैं गुलाबों से भी गुलाबी होंठ

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.