फुटबौल की दुनिया के कई महान खिलाड़ी हुए हैं लेकिन इन सबमें से एक नाम ऐसा भी है जिसे आज दुनिया का बच्चा बच्चा जानता है, लियोनेल मेसी. मेसी दुनिया के सबसे महान फुटबौल खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं.

इंटरनेशनल फुटबौल खिलाड़ी लियोनेल आंद्रेस मेस्सी अपने जादुई खेल के लिए तो जाने ही जाते हैं. साथ ही अपनी आलीशान लाइफस्टाइल के लिए भी मैसी दुनियाभर में पहचाने जाते हैं. अपने खेल से दुनिया को दीवाना बनाने वाले मैसी के शौक भी कम नहीं है. क्या आप जानते हैं, दुनिया में मैसी इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके बंगले के ऊपर से प्लेन गुजरने पर पाबंदी है.

घर के ऊपर से फ्लाइट गुजरने पर है पाबंदी

स्पैनिश एयरलाइन्स के मुताबिक बार्सिलोना के हवाई अड्‌डे का विस्तार संभव नहीं है, क्योंकि उस जगह पर उड़ान भरना संभव नहीं है. हालांकि ऐसा पर्यावरण के नियमों के कारण हैं. लेकिन एयरलाइन्स इसके लिए मेसी को ही दोषी मानती हैं.

sports

प्रतिबंधित इलाके में है मैसी का घर

बार्सिलोना के गावा में जहां फुटबौल स्टार मेसी रहते हैं, वो इलाका पर्यावरण के लिहाज से प्रतिबंधित एरिया है. इस इलाके में प्लेन के उड़ने पर पाबंदी है.

फुटबौल मैदान के शेप का है मैसी का घर

मेसी का ये घर ऊपर से देखने में फुटबौल के शेप का नजर आता है. मेसी का ये घर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है. उनका ये घर पूरी तरह से इन्वायरमेंट फ्रेंडली है. जिसे ऊपर से देखने पर चारों तरफ हरियाली ही नजर आती है.

2017में बचपन की दोस्त से की थी शादी

अर्जेंटीना के खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने साल 2017 में अपनी बचपन की दोस्त और गर्लफ्रेंड एंटोनेला रोकोजो से शादी कर ली थी. मैसी और रोकुजो बचपन में पड़ोसी थी. 5साल की उम्र में मैसी ने पहली बार रोकोजो को देखा था. इसके बाद वे 13 साल की उम्र में स्पेन चले गए,जहां उन्होंने फुटबौल क्लब बर्सिलोना को ज्वाइन किया, लेकिन दोनों हमेशा कौन्टेक्ट में रहते थे. जल्द ही ये दोस्ती प्यार में बदल गई और 2008 में मेसी और रोकोजो साथ रहने लगे उनके शादी से पहले दो बेटे भी हैं.