सरिता विशेष

विवाहेतर संबंध, घरेलू हिंसा, पत्नी को जान से मारने की कोशिश, रेप और मैच फिक्सिंग जैसे गंभीर आरोप झेल रहे भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी खबरिया चैनलों पर सफाई दे रहे हैं. ऐसा वे इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन की पत्नी हसीन जहां ने उन पर ये सब आरोप लगाए हैं.

आरोपप्रत्यारोप का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर रोज कुछ न कुछ नया खुलासा हो रहा है. शमी को जहां क्रिकेट पर ध्यान देना चाहिए वहां वे घरेलू विवाद में उलझते जा रहे हैं.

मोहम्मद शमी और हसीन जहां की शादी वर्ष 2014 में हुई थी. इस दंपती की 3 साल की एक बेटी है. हसीन ने यह आरोप लगाया है कि शमी एक बौलीवुड अभिनेत्री से शादी करना चाहते हैं, इसलिए बीते 2 वर्षों से उन पर तलाक के लिए दबाव बना रहे हैं. शादी से पहले से भी शमी के एक महिला से संबंध थे, झूठ बोल कर उन से शादी की, किसी पार्टी में उन्हें नहीं ले जाते, उन्हें पत्नी का अधिकार नहीं दिया आदि. इस तरह के ढेरों आरोप हसीन जहां ने अपने पति पर लगाए हैं.

पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले के सिउड़ी में रहने वाले हसीन जहां के पहले पति सैफुद्दीन ने मीडिया के सामने बताया कि 2002 में उन की और हसीन जहां की शादी हुई थी. उन की 2 बेटियां हैं. वर्ष 2010 में दोनों ने तलाक ले लिया था.

इस घरेलू विवाद में मोहम्मद शमी का कैरियर अधर में लटकता दिख रहा है. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टैस्ट मैच में उन का प्रदर्शन शानदार था. इस तेज गेंदबाज ने अब तक 30 टैस्ट मैचों में 28.90 की औसत से 110 विकेट लिए हैं.

पतिपत्नी का झगड़ा दोनों के लिए नुकसानदायक होता है, चाहे वह सैलिब्रिटी हो या खिलाड़ी हो, व्यापारी हो या फिर आम इंसान हो. इसलिए बेहतर है कि घर की चारदीवारी में पतिपत्नी अपने झगड़े को सुलझा लें तो अच्छा है, क्योंकि घर से बाहर निकली बात तूल पकड़ती ही है और बात से बात बढ़ती हुई विकराल रूप ले लेती है.

पतिपत्नी का झगड़ा दोनों के जीवन को प्रभावित करता है. समाज में एक तरफ छवि खराब होती है दूसरी तरफ पदप्रतिष्ठा. व्यक्ति का कैरियर भी बरबाद हो जाता है. ऐसे में कानून की गिरफ्त में पहुंचे पतिपत्नी के झगड़े का यदि अंत भी हो जाता है तो शेष बचता ही क्या है? बदनामी, अवसाद, समाज का तिरस्कृत व्यवहार जो दोनों की जिंदगी को बेजार कर देता है.

VIDEO : नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं