हाल ही में थाईलैंड में आयोजित एशिया कप में देश को स्वर्ण और कांस्य पदक दिलाने वाली मध्यप्रदेश अकादमी की प्रतिभावान तीरंदाज मुस्कान किरार वर्ल्डकप में निशाना साधती हुई नजर आएंगी. उनका चयन भारतीय दल में हुआ है. स्टेज-1 वर्ल्डकप 23 से 29 अप्रैल तक शंघाई (चीन) और स्टेज-2 वर्ल्डकप 20 से 26 मई तक अंताल्या (टर्की) में खेला जाएगा.

बता दें कि उनका चयन बीते दिनों सोनीपत में आयोजित ट्रायल के आधार पर हुआ है. इसी के साथ ही मुस्कान 2 अप्रैल को फिलीपींस के मनीला में होने जा रहे एशिया कप स्टेज-2 में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी. भारतीय टीम में मुस्कान के चयन पर उन्हें प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बधाई दी है. उन्होंने वर्ल्ड कप में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित करते हुए मुस्कान किरार को शुभकामनाएं भी दी है.

ढ़ाका में आयोजित 20वीं एशियन चैंपियनशिप और ताईपे में आयोजित एशिया कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी मुस्कान मध्य प्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी जबलपुर में वर्ष 2016-17 से अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक एवं तकनीकी सलाहकार रिचपाल सिंह सलारिया से तीरंदाजी खेल का प्रशिक्षण हासिल कर रही हैं. मालूम हो कि मुस्कान ने थाईलैंड में आयोजित एशिया कप में देश को स्वर्ण और कांस्य पदक दिलाने के अलावा गत वर्ष भुवनेश्वर में आयोजित 37वीं सब जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं.