सरिता विशेष

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है. 2 साल पहले धोनी के जीवन पर आधारित ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ का अब सीक्वल भी बनेगा. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इस सीक्वल में धोनी के कप्तानी में साल 2011 में टीम इंडिया के विश्व विजेता बनने के बाद की कहानी दिखाई जाएगी. इस फिल्म में एक बार फिर से सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल में नजर आएंगे. ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ का निर्देशन नीरज पांडेय ने किया था.

इस सीक्वल में धौनी के क्रिकेट करियर के अलावा उनकी निजी जिंदगी के बारे में भी दिखाया जाएगा. धौनी की बायोपिक के सीक्वल में मौजूदा साल आइपीएल में धौनी की कप्तानी में सीएसके को चैंपियन बनते हुए भी दिखाया जाएगा. इसके अलावा साल 2015 के विश्वकप में भारतीय टीम के सेमीफाइनल तक के सफर को भी इस फिल्म में देखा जा सकेगा.

एक खबर के मुताबिक, सुशांत राजपूत के एक करीबी सूत्र का कहना है कि फिल्म में धोनी के आईपीएल सफर का भी जिक्र होगा. इस सीक्वल में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत भी दिखाई जाएगी. इसके अलावा 2015 के विश्व कप में सेमीफाइनल तक का भारत का सफर भी फिल्म में दिखाया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, पहले भाग की तरह की फिल्म का यह पार्ट भी पूर्व कप्तान की क्रिकेट में पूरी तरह भागीदारी को दर्शाएगा.

sports

फिल्म की पटकथा में इन हिस्सों को बेहतर तरीके से लिखा जाएगा. हालांकि, फिल्म का निर्देशक कौन होगा, यह अभी तक तय नहीं है, लेकिन फिल्म के नायक सुशांत राजपूत ही होंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म अगले साल फ्लोर पर जाएगी. फिल्म का निर्माण आरएसवीपी फिल्म के रोनी स्क्रूवाला करेंगे.

इसके पहले महेंद्र सिंह धौनी के निजी जीवन पर आधारित फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ साल 2016 में रिलीज हुई थी. सुशांत सिंह राजपूत ने इस फिल्म में एमएस धौनी का किरदार निभाया था. फिल्म में सुशांत सिंह के अलावा दिशा पाटनी और कियारा आडवाणी भी मुख्य भूमिका में थीं. ये फिल्म बौक्स औफिस पर जबरदस्त हिट रही थी क्योंकि भारत में लोग क्रिकेट को ज्यादा पसंद करते हैं इसलिए इस फिल्म को दर्शकों ने हाथोंहाथ लिया.

आपको बता दें कि धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने आईसीसी के तीनों खिताब जीते हैं साल 2007 में धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहला टी-20 विश्वकप जीता था इसके बाद साल 2011 में भारतीय टीम ने धौनी के नेतृत्व में एकदिवसीय विश्वकप जीता और साल 2013 में इंग्लैंड को उन्हीं के घर में टीम इंडिया ने शिकस्त देकर आईसीसी चैंपियंस ट्रौफी जीती थी. इसके अलावा धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन भी बनी थी.

CLICK HERE                               CLICK HERE                                    CLICK HERE