सरिता विशेष

टीम इंडिया आगामी आयरलैंड इंग्लैंड दौरे पर रवाना हो चुकी है. रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि वे इंग्लैड दौरे की हर चुनौती के लिए तैयार हैं. टीम इंडिया जब फ्लाइट में थी तब सभी खिलाड़ी रिलैक्स हो कर मस्ती के मूड थे कोई मूवी देख रहा था तो कोई इंटरनेट सर्फिंग में बिजी था. लेकिन हार्दिक पांड्या ने मौके का फायदा उठा कर चहल को साथ लिया और एंकर बनकर सभी से जानने की कोशिश करने लगे के वे दौरे के लिए कितने एक्साइटेड हैं.

फ्लाइट के दौरान शुरुआत करते हुए पहले हार्दिक ने सबको अपना और चहल का परिचय देते हुए कहा कि चलिए देखते हैं कि लोग क्या देख रहे हैं. सबसे पहले हार्दिक ने कप्तान विराट कोहली का रुख किया. विराट अपने कम्प्यूटर में ईयरफोन लगा कर व्यस्त थे तभी हार्दिक ने सीधे उनसे पूछ लिया आप कैसे हैं विराट ने चौंक कर अपना ईयरफोन हटाते हुए उनसे पूछा क्या? तब हार्दिक ने अपना सवाल दोहराया आप कैसे हैं. विराट ने कहा फाइन, इससे पहले हार्दिक कुछ आगे पूछ पाते चहल ने मौके का फायदा उठाते हुए विराट को ट्रे भरी चिप्स औफर कर दीं हार्दिक इसे देखकर हंसने लगे. विराट ने चहल के इस औफर को मना कर दिया. बता दें कि कुछ दिन पहले ही विराट को सोशल मीडिया पर चिप्स का विज्ञापन करने के लिए ट्रोल कर दिया गया था. हार्दिक ने जब विराट से पूछा कि वे इंग्लैंड दौरे के लिए कितने उत्साहित हैं तो विराट ने कहा कि वे पहले भी इंग्लैंड जा चुके हैं तीन बार जा चुके हैं.

जब हार्दिक ने पूछा कि क्या आप इंग्लैंड में हमें जगह दिखाएंगे तो विराट ने कहा जरूर खास तौर पर केएल राहुल को जरूर ले जाएंगे क्योंकि वह पहली बार इंग्लैंड जा रहा है. लेकिन हम यह सुनिश्चित करेंगे कि टीम खेलने से पहले रिलेक्स रहे और हम काफी उत्साहित हैं.

इसके बाद टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फैराट की ओर रुख किया. पैट्रिक के हार्दिक ने पूछा कि कैसा महसूस कर रहे हैं आप तो पैट्रिक ने कहा कि वे रिलैक्स कर रहे हैं. हार्दिक ने बताया कि ये हमारे गांजा भाई हैं. इसके बाद वे उमेश यादव के पास गए और उन्हें सुपरमैन कह कर बताया कि ये हमारी टीम के स्ट्रौन्गी हैं. हार्दिक ने पूछा की क्या देख रहे हैं तो उमेश ने कहा कि वे मूवी देख रहे हैं जिसका नाम ब्लड रेड है हार्दिक को नाम समझ में नहीं आया. इसके बाद हार्दिक उन्हें स्मार्ट कहते हुए जसप्रीत बुमराह की ओर मुखातिब हुए और कहा शेरा दा पुत्तरा, शेरा दा गुरूर .. हार्दिक ने उनसे पूछा कि क्या देख रहे हैं सर आप तो बुमराह ने कहा कि अभी वे ढूंढ ही रहे हैं क्या देखना है इस चहल ने कहा कि ये ढूंढते ही रहेंगे और फ्लाइट खत्म हो जाएगी.

कुलदीप यादव को पार्टनर कह कर संबोधित करते हुए हार्दिक ने पूछा कि क्या कहना चाहेंगें आप फ्लाइट के बारे में, तो कुलदीप ने कहा कि बहुत अच्छी फ्लाइट है बहुत मजा आ रहा है. जब हार्दिक ने कुलदीप से कहा कि आप तो बात ही नहीं करते किसी से. इस पर कुलदीप ने कहा, “सबसे बात कर रहा हूं मै लेकिन हार्दिक भैया आपको को लगता ही नहीं है कि मैं आपसे बात करता हूं.”

मनीष पांडे का दिखा नया हेयरस्टाइल

इंटेरटेंमेंट कोई दो, इस तरह की मांग करते हुए हार्दिक ने मनीष पांडे को पकड़ा जो अपने नए हेयर लुक में नजर आ रहे थे. हार्दिक ने कहा कि अपने व्यूअर्स को क्या कहना चाहोगे? इस पर मनीष ने कहा कि वे इस ट्रिप के काफी उत्साहित हैं, टीम में लंबे समय बाद (आईपीएल) वापसी से काफी खुश हैं. उनकी हेयर स्टाइल की इंस्पिरेशन के बारे में पूछने पर मनीष ने कहा कि इसका उनके पास कौपी राइट और सभी राइट्स सुरक्षित हैं.

पास बैठे टीम के कोच शंकर बासु को हार्दिक ने कहा ये हमारी टीम के यो यो बासु हैं. लेटे लेटे आराम कर रहे दिनेश कार्तिक से जब हार्दिक ने कुछ कहने को कहा तो उन्होंने कहा कि हार्दिक डौन हैं पास खड़े राहुल से पूछा कि आप कुछ कहना चाहेंगे तो राहुल ने कहा मैं पहली बार जा रहा हूं राहुल ने हार्दिक से पूछा की आप इंग्लैंड जा चुके हैं आप बताएं क्या है इंग्लैंड में तो हार्दिक ने कहा गुड, इंग्लैंड में गेंद स्विंग होती है. इस पर राहुल ने कहा, “ तुमने कहां बौल स्विंग कराए हैं मार खाकर आए हो तुम” हार्दिक ने कहा कि इंग्लैड अच्छा देश है.

इसके बाद रोहित शर्मा से बात की. रोहित ने कहा मैं चहल से भाग रहा हूं उन्हें बहुत पसीना आता है. यह कह कर हंसने लगे फिर कहा लड़कों के साथ, चहल सहित, वापस आकर अच्छा लग रहा है.

जब हार्दिक धोनी के पास हाय माही भाई कहते हुए पहुंचे तब माही ने कुछ भी नहीं कहते हुए उन्हें आगे जाने का इशारा किया और हार्दिक को बाय माही भाई कहते हुए जाना पड़ा.

इसके बाद हार्दिक ने शिखर की तरफ रुख किया और कहा शेरा द पुत्तर फिर शिखर धवन ने गाना सुनाया कि मेरे दो अनमोल रत्न एक है राम और दूजा लखन. उनका इशारा धोनी और विराट की ओर था. इसके बाद हार्दिक ने सभी को गुड बाय कहा.

आयरलैंड के साथ दो टी20 मैचों के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड से पहले टी20 सीरीज खेलेगी जिसके बाद वनडे और अंत में टेस्ट सीरीज खेलेगी. यह दौरा सितंबर तक चलेगा. इस दौरान टीम इंडिया को पांच टेस्ट मैच भी खेलने हैं.