निदाहास ट्रोफी के फाइनल मैच में भारत ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर टी-20 ट्राई सीरीज की ट्रोफी पर कब्जा जमा लिया है. इस मैच के हीरो दिनेश कार्तिकेय रहे. उन्होंने 8 गेदों पर 29 रन बनाए. दिनेश कार्तिकेय ने आखिरी गेंद पर छक्का मार टीम इंडिया को जीत दिलाई. पारी की अंतिम बौल पर भारत को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और दिनेश कार्तिक छक्का लगाकर मैच खत्म कर दिया.

भारत के बांग्लादेश को हराते ही सोशल मीडिया पर बधाई संदेशों की बाढ़ सी आ गई थी. क्रिकेट प्रेमियों के साथ-साथ खिलाड़ी, फिल्मी सितारे टीम इंडिया को बधाई दे रहे थे. ऐसे में बौलीवुड के दिग्गज अमिताभ बच्चन ने भी ट्विटर पर कार्तिक और भारतीय टीम के लिए बधाई संदेश लिखा, जिसमें वह एक बड़ी गलती कर बैठे. हालांकि, अमिताभ को वक्त रहते अपनी चूक का एहसास हो गया. फिर उन्होंने गलती सुधारते हुए मजाकिया लहजे में दिनेश कार्तिक से माफी भी मांगी.

क्या था मामला

भारत के जीतने पर अमिताभ ने पहले यह ट्वीट किया, ‘भारत जीत गया, बहुत ही शानदार मैच, बांग्लादेश ने अच्छी टक्कर दी, लेकिन दिनेश कार्तिक ने गजब प्रदर्शन किया. आखिरी दो ओवर्स में 24 रन चाहिए थे. आखिरी बौल में 5 रन की जरूरत थी और उन्होंने छक्का जमा दिया. अविश्वसनीय, बधाई’


दरअसल, टीम इंडिया को आखिरी दो ओवर्स में 34 रन चाहिए थे, लेकिन अमिताभ से चूक हो गई और उन्होंने 24 लिख दिया. जिसका अहसास उनको फौलो करनेवाले कई लोगों ने ही दिला दिया. फिर अमिताभ ने लिखा, ‘इसे 2 ओवर में 34 रन पढ़ा जाए, 24 नहीं. दिनेश कार्तिक से माफी मांगते हुए.’

बता दें कि निदाहास ट्रोफी के फाइनल मैच में दिनेश कार्तिक ने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर जीत दिलाई थी. कार्तिक इस छक्के के साथ ही ऋषिकेश कानिटकर और जोगिंदर शर्मा जैसे खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं जिन्होंने बड़े टूर्नामेंट के फाइनल की तनावपूर्ण स्थिति में टीम को जीत दिलाई. कानिटकर ने पाकिस्तान के खिलाफ 1998 में ढाका में इंडिपेंडेंस कप के फाइनल में चौका लगाकर भारत को जीत दिलायी थी तो वहीं जोगिंदर शर्मा ने जोहान्सबर्ग में 2007 में टी20 विश्व कप के फाइनल में पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक का विकेट लेकर भारत को चैंपियन बनाया था. कार्तिक का क्रिकेट करियर 13 साल से ज्यादा का है, लेकिन उन्हें कभी ऐसा मुकाम नहीं मिला था जो हर क्रिकेटर चाहता है. लेकिन यह मैच उन्हें जिंदगीभर याद रहेगा.